Tuesday, October 19, 2021
Homeविविध विषयअन्य'जिन्ने मेरा दिल लुटिया' फेम Jazzy B ने ​नए गाने में भड़काई खालिस्तान की...

‘जिन्ने मेरा दिल लुटिया’ फेम Jazzy B ने ​नए गाने में भड़काई खालिस्तान की आग, भिंडरावाले का महिमामंडन

गाने में नजर आ रहे लोगों ने बड़े-बड़े हथियार थाम रखे हैं। गाने के बोल के जरिए सिखों को बताया जा रहा है कि भारत में उनके के साथ जो भी हुआ, उसके लिए वह कैसे अपना बदला ले सकते हैं।

‘जिन्ने मेरा दिल लुटिया गाने’ से नेम और फेम कमाने वाले भारतीय-कनाडाई पंजाबी गायक जसविंदर सिंह (Jazzy B) ने अपने नए गाने में खालिस्तान का समर्थन किया है। अपने नए गाने “Putt Sardara De”  के जरिए उसने ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले का महिमामंडन भी किया है

इस गाने में उसने सिखों के लिए अलग देश खालिस्तान की माँग का भी समर्थन किया है। गाने को लिखने वाले का नमा अमित बोवा है।

गाने में नजर आ रहे लोगों ने बड़े-बड़े हथियार थाम रखे हैं। गाने के बोल के जरिए सिखों को बताया जा रहा है कि भारत में उनके के साथ जो भी हुआ, उसके लिए वह कैसे अपना बदला ले सकते हैं।

गाने में कहा गया है कि किसी को भी सिखों से ख़िलवाड़ नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनका इतिहास आक्रमक रहा है। वह भिंडरावाले की तरह हमेशा शिकार के भूखे रहते है।

इस गाने में एक जगह भिंडरावाले की भी वीडियो क्लिप है। साथ ही गाने में उन सिखों को भी इंगित किया गया है जो भारतीय जेलों में बंद हैं। करीब 5 मिनट की वीडियों में जैज़ी बी नाम से मशहूर इस गायक ने हर प्रकार से भारत के ख़िलाफ़ माहौल बनाने की कोशिश की है।

इतना ही नहीं, एक साक्षात्कार में जैज़ी बी ने इसका बचाव करते हुए कहा कि उसने भारत में सिखों पर होते अत्याचारों के कारण इस गाने को गाया है। जैज़ी बी ने कहा, चूँकि सिखों को भारत में सम्मान नहीं दिया जाता, इसलिए उन्हें इस खालिस्तान के लिए लड़ना चाहिए।

यहाँ बता दें, इस गाने के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना की जा रही है। लोगों ने इस पर काफी आपत्ति जताई गई है। लेकिन जैज़ी बी ने यहाँ भी लोगों को यही कहकर सफाई दी कि लोगों को मालूम ही नहीं है कि भिंडरावाले कौन थे।

जैज़ी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए इस ट्वीट में भिंडरेवाला को अपना हीरो बताया और लोगों से अपील की कि वे उनके भाषणों को सुनें, जो इस समय में यूट्यूब और अन्य वीडियो वेबसाइट पर मौजूद है।

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं जब जैज़ी बी ने खालिस्तान के समर्थन में अपना मत रखा हो। इससे पहले उसने ‘शहीद कौम दे’ नाम से एक गाना रिलीज किया था। इसके अलावा कई साक्षात्कार में भी वह खालिस्तान के समर्थन में बोल चुका है। उसे कई बार यह कहते सुना गया है कि भारत में सिखों को सम्मान नहीं मिलता।

वर्तमान में यूके में रहने वाले इस पंजाबी गायक ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा था कि भारत में सिखों की कोई पहचान नहीं है।

इससे पहले सोशल मीडिया पर गालीबाजी और गंदगी फैलाने के लिए कुख्यात पंजाबी रैपर हार्ड कौर ने खालिस्तानी चोले में दिखाई पड़ी थी। ट्विटर पर जारी वीडियो में वह न सिर्फ़ कट्टर खालिस्तानियों के साथ दिखाई पड़ी थी, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लेकर अपशब्द भी कहे थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हिंदी राष्ट्रभाषा है, थोड़ी-बहुत सबको आनी चाहिए’: ये कहने पर Zomato ने कर्मचारी को कंपनी से निकाला, तमिल ग्राहक ने की थी शिकायत

फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने अपने एक कस्टमर केयर कर्मचारी को फायर कर दिया, क्योंकि उसने कहा था कि थोड़ी-बहुत हिंदी सबको आनी चाहिए।

बाप कम्युनिस्ट हो, सत्ता में वामपंथी हों तो प्यार न करें, प्यार हो जाए तो माँ न बने: अपने ही बच्चे के लिए भटक...

अजीत और अनुपमा को एक-दूसरे से प्यार हुआ और एक बच्चे का जन्म हुआ। कम्युनिस्ट पिता को ये रिश्ता और बच्चा दोनों नागवार थे। बच्चा इस जोड़े से छीन लिया गया...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe