Friday, July 19, 2024
Homeविविध विषयअन्य'गौरी बुर्का पहनो नमाज पढ़ेंगे... आज के बाद घर से बाहर नहीं निकलने देंगे':...

‘गौरी बुर्का पहनो नमाज पढ़ेंगे… आज के बाद घर से बाहर नहीं निकलने देंगे’: 56 के हुए शाहरुख खान का एक पुराना किस्सा, जगमग हुआ मन्नत

शाहरुख ने फरीदा जलाल को बेहद मजाकिया अंदाज में बताया था कि कैसे शुरुआत में उनकी शादी जब गौरी से हुई तो लोगों को लगता था कि वो अपनी पत्नी यानी गौरी को बुर्का पहनाएँगे उनके जबरन नमाज पढ़वाएँगे।

बॉलीवुड के किंग खान आज (2 नवंबर ) अपना 56वाँ जन्मदिन मना रहे हैं। वह हर साल अपना बर्थडे काफी धूमधाम से सेलीब्रेट करते आए हैं, लेकिन इस बार आर्यन खान के ड्रग केस में पकड़े जाने के कारण ऐसा नहीं हो सका। अब कुछ तस्वीरें मीडिया में उनके बंगले की आई हैं जिसमें पूरा घर चमचमाता दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर यूजर इस तस्वीर को देख तरह-तरह की बात कर रहे हैं। कुछ यूजर उन्हें जन्मदिवस की शुभकामनाएँ दे रहे हैं और कुछ आर्यन ड्रग केस को जोड़ते हुए उनपर तंज कस रहे हैं। ये गौरतलब हो कि शाहरुख ने अपने पूरे करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन जो दाग उन पर आर्यन खान का नाम ड्रग केस में जुड़ने से लगा, उसका असर उनकी छवि पर पड़ा।

सोशल मीडिया पर लेकर उन्हें तरह-तरह की बातें हुई। उनके कई पुराने इंटरव्यू भी चर्चा में आए। इन्हीं सबके बीच एक अन्य साक्षात्कार भी सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुआ जिसमें शाहरुख ने फरीदा जलाल से बातचीत में बेहद मजाकिया अंदाज में बताया था कि कैसे शुरुआत में उनकी शादी जब गौरी से हुई तो लोगों को लगता था कि वो अपनी पत्नी यानी गौरी को बुर्का पहनाएँगे उनके जबरन नमाज पढ़वाएँगे।

अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कैसे उनकी और गौरी की शादी हुई। बाद में दोनों का एक पारंपरिक रिवाज से रिसेप्शन करवाया गया। शाहरुख ने फरीदा को कहा कि जब वो गए तो वहाँ सब लोग कानाफूसी कर रहे थे कि लड़का तो मुस्लिम है, अब क्या लड़की का नाम बदलेगा, या क्या वो बुर्का पहनेगी?

शाहरुख हँसते हुए कहते हैं कि वो उन सब लोगों की बातें सुन रहे थे और 1:15 बजे अचानक से खड़े होकर बोले- “चलो गौरी बुर्का पहनो और नमाज पढ़ते हैं।” शाहरुख कहते हैं कि ये सुनने के बाद उनका पूरा परिवार हैरान रह गया कि ये तो अभी से बदल गया। जिसे देख शाहरुख ने कहा, “देखिए ये तो बुर्के में रहेगी और आज के बाद इसे घर से बाहर नहीं निकलने देंगे। हम इसका नाम आइशा कर देंगे।”

शाहरुख ने हँसते हुए अपनी सारी बात रखी और कहा कि उन्होंने अपने रिसेप्शन में बहुत मजे किए थे और मानते हैं कि हर धर्म का आदर होना चाहिए लेकिन ये सारी चीज कभी प्रेम के बीच नहीं आनी चाहिए। अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनकी शादी बहुत अच्छी चल रही है। समय ऐसे बदल गया है कि गौरी का परिवार गौरी से ज्यादा उनको प्यार करता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -