Tuesday, May 28, 2024
Homeविविध विषयअन्यT20 क्रिकेट विश्व कप में टॉप का बैट्समैन और बॉलर दोनों भारत का... ट्रॉफी...

T20 क्रिकेट विश्व कप में टॉप का बैट्समैन और बॉलर दोनों भारत का… ट्रॉफी जीतने का चांस केवल 50%: दो महान क्रिकेटरों का अंदाजा

भारत और इंग्लैंड मौजूदा आइसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। भारत जहाँ 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा, वहीं इंग्लैंड 23 अक्टूबर को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगा।

17 अक्टूबर 2021 (रविवार) से शुरू हुए टी 20 क्रिकेट विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत को संभावित विजेता बताया है। उनके अनुसार भारतीय ओपनर के एल राहुल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी ब्रेट ली के अनुसार भारतीय ही होगा। इसके लिए उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का नाम लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रेट ली ने ये भविष्यवाणी ICC से बातचीत के दौरान की है। उन्होंने ये भी कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पास भी अपना पहला टी-20 विश्वकप जीतने का अवसर है। बकौल ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पलट सकते हैं।

भारत के जिन बल्लेबाज के एल राहुल द्वारा सबसे अधिक रन बनाने की भविष्वाणी ब्रेट ली ने की है उनका टी 20 क्रिकेट में 40 का रन औसत है। इस साल IPL में तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले के एल राहुल थे। उन्होंने 13 पारियों में कुल 626 रन बनाए थे। इन परियों में 6 हॉफ सेंचुरी भी थी।

वहीं शेन वार्न का मानना है कि भारत और इंग्लैंड मौजूदा आइसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। भारत जहाँ 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा, वहीं इंग्लैंड 23 अक्टूबर को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगा।

शेन वार्न ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मुझे लगता है कि इंग्लैंड और भारत टी20 विश्व कप के लिए पसंदीदा के रूप में मैदान में उतरेंगे। न्यूजीलैंड हमेशा ICC इवेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करता है, लेकिन मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई टीम को कम करके आँका जा रहा है, क्योंकि उनकी टीम में भी बहुत सारे मैच विजेता हैं। फिर आपके पास पाकिस्तान और वेस्टइंडीज हैं। मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूँ कि कौन जीतेगा।”

29 वर्षीय सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में भी बेहतरीन खेल दिखाया था। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 24 गेंदों में 51 रन बनाए थे। विराट कोहली की कप्तानी में भारत का यह अंतिम टी-20 विश्व कप है। इसके बाद वो टी 20 प्रारूप में भारत की कप्तानी छोड़ देंगे।

इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने हिस्सा लिया है। इस विश्व कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात और ओमान ने संयुक्त रूप से किया है। प्रतियोगिता का आयोजन दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, शेख ज़ायद स्टेडियम, शारजाह आबू धाबी स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राऊंड पर किया जा रहा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 नवम्बर को दुबई में होगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘परिवार और कार्यकर्ताओं से माफ़ी माँगता हूँ’: सेक्स स्कैंडल में फँसे JDS सांसद प्रज्वल ने बताया कब SIT के सामने होंगे पेश, बोले –...

उन्होंने कहा कि सबसे पहले वो अपने दादा पूर्व प्रधानमंत्री HD देवगौड़ा और अपने चाचा पूर्व मुख्यमंत्री HD कुमारस्वामी से माफ़ी माँगना चाहते हैं।

विभव कुमार की जमानत याचिका ख़ारिज, सुनवाई में YouTuber ध्रुव राठी का भी जिक्र, NCW का आदेश – निकाले जाएँ CM केजरीवाल के कॉल...

पुलिस ने कोर्ट को बताया - विभव कुमार को अरविंद केजरीवाल के PA के पद से हटाए जाने के बावजूद CM आवास में सब उससे आदेश ले रहे थे, ये दिखाता है कि वो प्रभावशाली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -