Monday, May 16, 2022
Homeविविध विषयअन्य'विराट ने कप्तानी खुद नहीं छोड़ी है, उन्हें मजबूर किया गया': कोहली के लिए...

‘विराट ने कप्तानी खुद नहीं छोड़ी है, उन्हें मजबूर किया गया’: कोहली के लिए शोएब अख्तर मैदान में, बताया- लॉबी का शिकार

शोएब ने बताया, "जब भी कोई खिलाड़ी स्टार का दर्जा प्राप्त करता है तो उसे हमेशा समस्याओं का सामना करना होता है, लेकिन डरने की बात नहीं है। अनुष्का बहुत अच्छी महिला हैं और विराट एक महान इंसान हैं। बस उन्हें साहस बनाए रखने की जरूरत है और किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं है। पूरा देश उनसे प्यार करता है, यह उनके लिए परीक्षा की घड़ी है।"

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक, ओमान के मस्कट में रविवार (23 जनवरी 2022) को शोएब अख्तर ने कहा, “उन्होंने कप्तानी खुद नहीं छोड़ी है, बल्कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया। वह एक महान क्रिकेटर हैं। उनके अंदर कमाल की प्रतिभा है।”

उन्होंने कहा, “बड़ा बंदा गिरता है, छोटा तो नहीं गिरता ना? बड़े लोगों पर बड़ी मुसीबत आती है। मैं उनके लिए बेहद दुखी हूँ। उन्हें इस स्थिति से निकलना चाहिए। विराट के साथ जो कुछ भी हुआ, उसे भूलकर उन्हें आगे बढ़ना चाहिए।”

अख्तर ने आज तक को दिए एक इंटरव्यू में बताया, “विराट के लिए वह एक मुश्किल समय था। मुझे पता था कि अगर वह टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीतते हैं तो यह उनके लिए एक बड़ी समस्या बन जाएगी और ऐसा हुआ भी। उनके खिलाफ लॉबी है और कुछ लोग उनके खिलाफ हैं। यही वजह है कि उन्होंने कप्तान का पद छोड़ दिया। अब जब यह हो गया है, तो उन्हें अभी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।”

बातचीत के दौरान उन्होंने बताया, “जब भी कोई खिलाड़ी स्टार का दर्जा प्राप्त करता है तो उसे हमेशा समस्याओं का सामना करना होता है, लेकिन डरने की बात नहीं है। अनुष्का बहुत अच्छी महिला हैं और विराट एक महान इंसान हैं। बस उन्हें साहस बनाए रखने की जरूरत है और किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं है। पूरा देश उनसे प्यार करता है, यह उनके लिए परीक्षा की घड़ी है।”

अख्तर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं और इसमें कोई‌ शक नहीं है। एक कप्तान के तौर पर वह कैसा प्रदर्शन करते हैं, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन मुझे लगता है कि उनके कंधे पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

बता दें कि 15 जनवरी को विराट कोहली के भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने कहा था, “कोहली काफी दिनों से दवाब में दिख रहे थे। अब उन्हें अपनी ईगो साइड में रखकर नए कप्तान के अंडर खेलना होगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

चर्च में मौजूद थे 30-40 लोग, बाहर से चलने लगीं ताबड़तोड़ गोलियाँ: 1 की मौत, 5 घायल, दहशतगर्द हिरासत में

अमेरिका के कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी में 1 शख्स की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe