Wednesday, November 30, 2022
Homeविविध विषयअन्यकश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े:...

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

डीसी की एनिमेटिड फिल्म 'इनजस्टिस' एक वीडियो गेम आधारित है, जिसकी रिलीज डेट 19 अक्टूबर है। हालाँकि, इंटरनेट पर यह पहले ही लीक हो गई और सोशल मीडिया यूजर इसकी क्लिप निकाल कर ये बताने लगे कि कैसे इस एनिमेटिड फिल्म में पाकिस्तानी प्रोपगेंडे का प्रसार हुआ है।

डीसी की एनिमेटिड फिल्म ‘इनजस्टिस (Injustice)’ के रिलीज से पहले उसकी एक छोटी सी क्लिप ने इंटरनेट पर बवाल खड़ा कर दिया है। इस क्लिप में सुपरमैन और वंडर वुमेन कश्मीर में हर सैन्य शस्त्र को तोड़ते हुए अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं और सब तहस-नहस करके उसे हथियार मुक्त जोन घोषित किया जा रहा है।

अब कई सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

एक यूजर ने इस क्लिप को शेयर करते हुए बताया कि भारतीय वायु सेना का F/A-18D ‘हॉर्नेट्स’, AIM-9L ‘साइडविंदर’ इन्फ्रारेड (IR) क्लोज कॉम्बैट मिसाइलों (CCMs) से लैस है, जिसे जस्टिस लीग आइकन सुपरमैन नष्ट कर रहा है।

एक यूजर कहता है, “डीसी कॉमिक्स और डीसी कॉमिक्स ऑन फिल्म ने खुद ही बाजार में भारतीय लोगों और उनके प्राइड भारतीय सेना के ख़िलाफ जाकर अपनी छवि बिगाड़ ली है। डीसी एनिमेटिड मूवी इनजस्टिस में कश्मीर को विवादित दिखाया गया है, इसमें सुपरमैन और वंडरवुमेन भारतीय सैन्य शस्त्र को नष्ट कर रहे हैं।”

बता दें कि डीसी की एनिमेटिड फिल्म ‘इनजस्टिस’ एक वीडियो गेम आधारित है, जिसकी रिलीज डेट 19 अक्टूबर है। हालाँकि, इंटरनेट पर यह पहले ही लीक हो गई और सोशल मीडिया यूजर इसकी क्लिप निकाल कर ये बताने लगे कि कैसे इस एनिमेटिड फिल्म में पाकिस्तानी प्रोपगेंडे का प्रसार हुआ है। कैसे कश्मीर को एक विवादित जगह करार दी गई है और कैसे सैन्य शस्त्रों को नष्ट किए जाने के बाद सुपरमैन और वंडरवुमेन उसे हथियार मुक्त जोन घोषित कर गर्व महसूस करते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe