Monday, July 15, 2024
Homeविविध विषयअन्य'अल्लाह ने मदद की': T-20 वर्ल्डकप सेमीफाइल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत पर बोले...

‘अल्लाह ने मदद की’: T-20 वर्ल्डकप सेमीफाइल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत पर बोले पाकिस्तान खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान, स्टूडियो में जमकर नाचे शोएब-वकार

पाकिस्तान का फाइनल में मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा। भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर 2022 को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले साल 2007 के T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो चुका है।

सिडनी में खेले गए T-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर फाइनल में पहुँचने पर पाकिस्तान (Pakistan) में जश्न का माहौल है। खुशी में पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक, वकार युनूस, वसीम अकरम और मिस्बाहुल हक ने लाइव टीवी शो के दौरान जमकर डांस किया। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा कि अल्लाह उनसे मेहनत चाहता है।

दरअसल, खेल के शुरू में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं थी, लेकिन अंत आते-आते वहाँ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात दे दी। इस खेल के हीरो विकेटकीपर एवं बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम रहे। रिजवान को शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच मिला।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की शानदार साझेदारी की। इस दौरान बाबर ने 42 बॉल पर 53 रन बनाए, जबकि रिजवान ने 43 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रनों का स्कोर बनाया था। पाकिस्तान ने सिर्फ 3 विकेट खोकर आखिरी ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मैच में जीत पर मोहम्मद रिजवान ने कहा, “सौभाग्य से यह अर्धशतक सेमीफाइनल में आया। अल्लाह हमसे मेहनत चाहता है और हम उस पर विश्वास करते हैं। बाबर और मैं संघर्ष कर रहे थे, लेकिन हमने कड़ी मेहनत की। अल्लाह ने हमारी मदद की। हमारी टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी नहीं थी, लेकिन खिलाड़ियों को भरोसा था। अल्लाह हमारे से चाहता है कि हम कड़ी मेहनत करें और उन पर पर विश्वास रखें।”

उधर, पाकिस्तान की जीतते ही स्टूडियो में आए पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक, वकार युनूस, वसीम अकरम और मिस्बाहुल हक ने लाइव टीवी शो के दौरान डांस करने लगे। ये लोग एक स्पोटर्स चैनल पर एक्सपर्ट के तौर पर शामिल हुए थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

अब पाकिस्तान का फाइनल में मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा। भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर 2022 को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले साल 2007 के T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो चुका है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

98 दिन ASI ने किया सर्वे, 2000 पन्नों की रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश: भोजशाला में ब्रम्हा-गणेश-नरसिंह-भैरव सबकी प्रतिमाएँ मिलीं, हिन्दू पक्ष ने कहा-...

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमा कर दिया गया है।

मात्र 2 किलोग्राम ही घटा अरविंद केजरीवाल का वजन, AAP कह रही – कोमा में चले जाएँगे, ब्रेन स्ट्रोक हो जाएगा: जेल प्रशासन ने...

10 मई को जब उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, तब उनका वजन 64 किलो था। यानी, 1 महीने 10 दिन में अरविंद केजरीवाल का वजन मात्र 1 किलोग्राम घटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -