Thursday, July 25, 2024
Homeविविध विषयअन्यPak vs Eng: पाकिस्तानी गेंदबाज भारतीय जैसे नहीं - शोएब अख्तर ने चेताया, T-20...

Pak vs Eng: पाकिस्तानी गेंदबाज भारतीय जैसे नहीं – शोएब अख्तर ने चेताया, T-20 वर्ल्ड कप फाइनल के लिए ICC ने बदला नियम

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा कि इंग्लैंड से जीत आसान नहीं होने वाली। उन्होंने कहा, "फर्क ये पडेगा कि इंग्लैंड एक कॉम्प्रिहेंसिव पोजीशन में है। इंग्लैंड का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है। इंग्लैंड को पता है की यहाँ पर पाकिस्तान के गेंदबाज भारत की गेंदबाजी की तरह नहीं है। यहाँ कुछ न कुछ करके जीतना होगा। इतनी आसान से वॉकओवर नहीं मिलेगा।"

पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan Vs. England) के बीच होने वाले T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (ICC) ने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम को सलाह दी है कि इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम नहीं है। इसलिए कुछ ना कुछ करके जीतना पड़ेगा।

आज रविवार (13 नवंबर 2022) को ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न स्टेडियम में हो रहे इस फाइनल मैच के लिए ICC ने नियमों में छूट दी है। भारी बारिश को देखते हुए ICC ने फाइनल मैच के लिए एक दिन रिजर्व रखा है। मैच को खत्म करने के लिए ICC ने अतिरिक्त दिन में निर्धारित समय 2 घंटे को बढ़ाकर 4 घंटे कर दिया है।

ICC मैच को निर्धारित दिन खत्म करने के लिए हरसंभव कोशिश करेगा। नॉकआउट स्टेज के लिए एक मैच में दोनों टीमों के कम-से-कम 10 ओवर होने चाहिए। वहीं, सुपर 12 स्टेज के लिए कम-से-कम पाँच ओवर खेले जाने होंगे। मैच रिजर्व डे में तभी जा सकती है, जब मैच को पूरा करने के लिए आवश्यक न्यूनतम ओवर करना संभव ना हो।

उधर, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा कि इंग्लैंड से जीत आसान नहीं होने वाली। उन्होंने कहा, “फर्क ये पडेगा कि इंग्लैंड एक कॉम्प्रिहेंसिव पोजीशन में है। इंग्लैंड का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है। इंग्लैंड को पता है की यहाँ पर पाकिस्तान के गेंदबाज भारत की गेंदबाजी की तरह नहीं है। यहाँ कुछ न कुछ करके जीतना होगा। इतनी आसान से वॉकओवर नहीं मिलेगा।”

उन्होंने आगे कहा, “ये बाबर और रिजवान पर बहुत निर्भर करता है। जिस स्ट्राइक रेट से खेले हैं, वो अहम हैं। जिन 6 ओवर में हमारा स्ट्राइक रेट कम था, वो वापस आ गया है। मेलबर्न विकेट अनुमति देगा आपको कि आप उसी स्ट्राइक रेट को बनाए रखें।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में स्थानीय समय के अनुसार 9:30 बजे फाइनल मैच शुरू हो गया है। मुकाबला में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट और इंग्लैंड ने भारत को 10 विकट से हराकर प्रवेश किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -