Saturday, July 20, 2024
Homeविविध विषयअन्यघटिया खाना, 42 किमी दूर प्रैक्टिस की जगह... सिडनी में टीम इंडिया के साथ...

घटिया खाना, 42 किमी दूर प्रैक्टिस की जगह… सिडनी में टीम इंडिया के साथ भेदभाव: यहीं हुआ था मंकीगेट, कोहली-बुमराह-सिराज के साथ बदतमीजी भी

सिडनी में भारतीय टीम के साथ विवाद का सिलसिला भी पुराना है। 2007-2008 में यहीं एंड्रयू साइमंड्स और हरभजन सिंह आपस में भिड़ गए थे। 2012 में विराट कोहली के साथ अभद्र व्यवहार भी सिडनी में ही हुआ था। इसी तरह 2020-21 के दौरे के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ बदतमीजी हुई थी।

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने वाली टीम इंडिया (Team India) के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है। मेलबर्न से सिडनी पहुँची टीम के खिलाड़ियों को घटिया खाना दिया गया। प्रैक्टिस की जगह होटल से करीब 42 किमी दूर मुहैया कराई गई। इसकी शिकायत आईसीसी से किए जाने की बात कही जा रही है।

भारतीय टीम को गुरुवार (27 अक्टूबर 2022) को नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी में मैच खेलना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिडनी में भारतीय खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के बाद खराब लंच परोसा गया। समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) ने बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों के हवाले से बताया कि टीम इंडिया सिडनी में अभ्यास के बाद दिए जाने वाले खाने से खुश नहीं थी। भारतीय खिलाड़ियों को सिर्फ सैंडविच दिया गया। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “टीम इंडिया को जो खाना दिया गया, वह अच्छा नहीं था। उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया। आईसीसी से शिकायत की गई है कि सिडनी में अभ्यास सत्र के बाद दिया गया खाना ठंडा था और अच्छा नहीं था।”

हालाँकि, आईसीसी के सूत्र ने कहा है कि सभी टीमों को खाने का मेन्यू पहले ही बता दिया गया था। बीसीसीआई के सूत्र ने यह भी बताया कि टीम इंडिया को उनके होटल से 42 किमी दूर ब्लैकटाउन (सिडनी से सटे छोटा शहर) में प्रैक्टिस करने की जगह दी गई है। मेलबर्न से सिडनी आई टीम इंडिया के लिए अभ्यास के लिए इतनी दूर जाना और आना थका देने वाला होता। लिहाजा टीम ने एक ही दिन का अभ्यास किया।

बता दें कि भारत ने 23 अक्टूबर 2022 को टी-20 वर्ल्ड कप की धमाकेदार शुरुआत की थी। उसने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से हराया था। गुरुवार (27 अक्टूबर 2022) को नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी। भारत के ग्रुप-2 में एक मैच में दो अंक हैं। उसका नेट रनरेट +0.050 है। वह ग्रुप-2 में दूसरे पायदान पर है। बांग्लादेश एक मैच में दो अंक के साथ शीर्ष पर है। उसका नेट रनरेट (+0.450) भारत से ज्यादा है।

वैसे सिडनी में भारतीय टीम के साथ विवाद का सिलसिला भी पुराना है। 2007-2008 में यहीं टेस्ट के दौरान एंड्रयू साइमंड्स और हरभजन सिंह आपस में भिड़ गए थे। इस घटना को मंकीगेट के नाम से जाना जाता है। 2012 में विराट कोहली के साथ अभद्र व्यवहार भी सिडनी में ही हुआ था। इसी तरह 2020-21 के दौरे के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ बदतमीजी हुई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -