मुस्लिम आतंकियों और केरल के माओवादियों के बीच गहरे संबंध- CPM

केरल में कोझिकोड जिले में सीपीएम के सचिव पी मोहनन ने कहा है कि माओवादियों और इस्‍लामिक आतंकवादियों के बीच बेहद घनिष्‍ठ संबंध हैं, जिसकी राज्‍य की पुलिस को जाँच करनी चाहिए।

केरल की सत्ताधारी पार्टी सीपीआई (मार्क्‍सवादी) ने इस्लामिक आतंकवाद पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मुस्लिम आतंकवादी राज्य में माओवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल में कोझिकोड जिले में सीपीएम के सचिव पी मोहनन ने कहा है कि माओवादियों और इस्‍लामिक आतंकवादियों के बीच बेहद घनिष्‍ठ संबंध हैं, जिसकी राज्‍य की पुलिस को जाँच करनी चाहिए।

उनके अनुसार, “राज्य में माओवादियों की शक्ति मुस्लिम आतंकवादी संगठन हैं जो उन्हें खाद-पानी देकर बढ़ावा दे रहे हैं। पुलिस को इस एंगल की जाँच करनी चाहिए।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

उनके मुताबिक नेशनल डेवेलपमेंट फ्रंट (एनडीएफ) और इस्लामिक फंडामेंटालिस्ट्स माओवादियों का समर्थन करने के लिए बहुत उत्साहित रहते हैं।

यहाँ बता दें कि एक ओर जहाँ पी मोहनन का ये बयान आया है वहीं 28 अक्टूबर को पलक्कड़ जिले के अट्टापेडी में पुलिस के दो दिन के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में मारे गए 4 माओवादियों की घटना पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने फिलहाल न्यायिक जाँच करवाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से यदि कोई गलती हुई है तो उसका पता लगाने के लिए मैजिस्ट्रेट जाँच चल रही है।

नवभारत की रिपोर्ट के मुताबिक विजयन ने कहा, “पुलिस ने आत्मरक्षा में गोलियाँ चलाईं। माओवादी पुलिस की ड्यूटी में बाधक बन रहे थे। पुलिस की ओर से कोई चूक होने के आरोपों को हम देख रहे हैं। मैजिस्ट्रेट जाँच जारी है। “

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,575फैंसलाइक करें
26,134फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: