Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजअस्पताल में शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा, 10 लोगों की झुलस कर मौत: जो...

अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा, 10 लोगों की झुलस कर मौत: जो गए मरीजों को निकालने, वो भी नहीं आ सके बाहर

घायलों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। आग लगने के बाद मरीजों को बचाने के दौरान कुछ लोग अंदर गए, जो बाहर नहीं निकल सके।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में दमोहनाका स्थित न्यू लाइफ मेडिसिटी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार (1 अगस्त, 2022) दोपहर करीब पौने तीन बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अस्‍पताल स्‍टाफ के तीन लोग भी शामिल हैं। अचानक भड़की आग में दर्जन भर से अधिक मरीज झुलस गए हैं। आग इतनी विकराल थी कि झुलसे लोगों की पहचान तक नहीं हो पा रही।

सीएम शि‍वराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

आग की वजह से हॉस्पिटल में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, आग ग्राउंट फ्लोर पर शॉट सर्किट की वजह से लगी। जबलपुर के जिला कलेक्टर अल्लैया राजा के हवाले से ‘इंडिया टुडे’ ने बताया कि अब तक 10 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है।

बताया जा रहा है कि दूसरे फ्लोर पर सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है। घायलों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। आग लगने के बाद मरीजों को बचाने के दौरान कुछ लोग अंदर गए, जो बाहर नहीं निकल सके। लपटें इतनी तेज थी कि कमरे में फँसे लोगों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल हो गया। कुछ लोगों को खिड़की और दरवाजे तोड़कर बाहर निकाला गया। इसको लेकर अभी तक अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कोई सामने नहीं आया है।

बता दें कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। शार्ट सर्किट से लगी आग सीढ़ियों के पास रखे जनरेटर में भड़की, जिसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लोग बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे। निकलने के लिए एक ही गेट था। कुछ लोग सीढ़ियों में फँस गए। आग भड़कती गई और सीढ़ियों तक पहुँच गई, जिससे कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग जलकर पूरी तरह खाक हो गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत की ज्ञानकीर्ति का मुकुटमणि है कश्मीर का शंकराचार्य मंदिर: ईसाई-इस्लाम के आगामी प्रभाव से परिचित थे आचार्य शंकर, जानिए कैसे एक सूत्र में...

वैदिक ऋषियों की वेदोक्त समदृष्टि केवल उपदेश मात्र नही; अपितु यह उनका अनुभव जन्य साक्षात्कृत् ज्ञान है। जो सभी काल, स्थान, परिस्थिति में अनुकरणीय एवं अकाट्य हैं।

फर्जी वोटिंग करते पकड़े गए मोहम्मद सनाउल्लाह और 3 खातूनें, भीड़ ने थाने पर हमला कर सबको छुड़ाया: बिहार के जाले की घटना, 20...

फर्जी वोटिंग में पकड़े गए लोगों को छुड़ाने के लिए 130-140 लोगों ने थाने पर हमला कर दिया और पुलिस पदाधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए चारों को पुलिस की अभिरक्षा से छुड़ा लिया

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -