Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजVideo Viral: एम्बुलेंस को रास्ता दिखाने के लिए गहरे पानी में उतर गया 12...

Video Viral: एम्बुलेंस को रास्ता दिखाने के लिए गहरे पानी में उतर गया 12 साल का वेंकटेश

वेंकटेश के जज़्बे को अधिकारियों ने सराहा और 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रायचूर के ज़िला उपायुक्त बी शरत ने उसे बहादुरी के लिए सम्मानित किया।

देश के कई राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। कर्नाटक भी इन राज्यों में है। बचाव दल के अलावा स्थानीय लोग भी मुसीबत में फँसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए खुद जोखिम उठा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में एम्बुलेंस को रास्ता दिखाने के लिए 12 साल का वेंकटेश गहरे पानी में उतर गया। सोशल मीडिया पर उसकी बहादुरी का वीडियो वायरल हो गया है।

वेंकटेश की बहादुरी पर एक नज़र:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाढ़ के पानी से घिरे एक पुल से गुजरने का रास्ता एम्बुलेंस को नहीं मिलता तो वेंकटेश गहरे पानी में उतर जाता है। अपनी जान की परवाह किए बिना वेंकटेश पानी में कूद जाता है और आगे-आगे चलकर एम्बुलेंस को रास्ता दिखाता है।

रायचूर के पुलिस अधीक्षक सीबी वेदमूर्ति ने न्यूज़ एजेंसी IANS को बताया कि जैसा कि वेंकटेश 500 मीटर सड़क पुल से परिचित था, उसने एम्बुलेंस के आगे चलकर ड्राइवर का मार्गदर्शन किया। उसने यह काम बिना देरी के और बिना अपनी जान की परवाह किए बिना किया।

पुलिस अधीक्षक वेदमूर्ति ने कहा,

“मैंने वेंकटेश की अध्यापिका वीना और उनके पिता देवप्पा से कहा है कि मैं डिग्री कॉलेज तक उनकी शिक्षा शुल्क का भुगतान करूँगा क्योंकि अभी वो कक्षा 6 में पढ़ रहा है।”

वेंकटेश के जज़्बे को अधिकारियों ने सराहा और 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रायचूर के ज़िला उपायुक्त बी शरत ने उसे बहादुरी के लिए सम्मानित किया।

सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने भी वेंकटेश की बहादुरी की सराहना की। एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, “इस लड़के ने वास्तव में बहादुरी का काम किया है।”


  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना से अनाथ हुई लड़कियों के विवाह का खर्च उठाएगी योगी सरकार: शादी से 90 दिन पहले/बाद ऐसे करें आवेदन

योजना का लाभ पाने के लिए लड़कियाँ खुद या उनके माता/पिता या फिर अभिभावक ऑफलाइन आवेदन करेंगे। इसके साथ ही कुछ जरूरी दस्तावेज लगाने आवश्यक होंगे।

बंगाल की गद्दी किसे सौंपेंगी? गाँधी-पवार की राजनीति को साधने के लिए कौन सा खेला खेलेंगी सुश्री ममता बनर्जी?

ममता बनर्जी का यह दौरा पानी नापने की एक कोशिश से अधिक नहीं। इसका राजनीतिक परिणाम विपक्ष को एकजुट करेगा, इसे लेकर संदेह बना रहेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,780FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe