Video Viral: एम्बुलेंस को रास्ता दिखाने के लिए गहरे पानी में उतर गया 12 साल का वेंकटेश

वेंकटेश के जज़्बे को अधिकारियों ने सराहा और 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रायचूर के ज़िला उपायुक्त बी शरत ने उसे बहादुरी के लिए सम्मानित किया।

देश के कई राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। कर्नाटक भी इन राज्यों में है। बचाव दल के अलावा स्थानीय लोग भी मुसीबत में फँसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए खुद जोखिम उठा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में एम्बुलेंस को रास्ता दिखाने के लिए 12 साल का वेंकटेश गहरे पानी में उतर गया। सोशल मीडिया पर उसकी बहादुरी का वीडियो वायरल हो गया है।

वेंकटेश की बहादुरी पर एक नज़र:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाढ़ के पानी से घिरे एक पुल से गुजरने का रास्ता एम्बुलेंस को नहीं मिलता तो वेंकटेश गहरे पानी में उतर जाता है। अपनी जान की परवाह किए बिना वेंकटेश पानी में कूद जाता है और आगे-आगे चलकर एम्बुलेंस को रास्ता दिखाता है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

रायचूर के पुलिस अधीक्षक सीबी वेदमूर्ति ने न्यूज़ एजेंसी IANS को बताया कि जैसा कि वेंकटेश 500 मीटर सड़क पुल से परिचित था, उसने एम्बुलेंस के आगे चलकर ड्राइवर का मार्गदर्शन किया। उसने यह काम बिना देरी के और बिना अपनी जान की परवाह किए बिना किया।

पुलिस अधीक्षक वेदमूर्ति ने कहा,

“मैंने वेंकटेश की अध्यापिका वीना और उनके पिता देवप्पा से कहा है कि मैं डिग्री कॉलेज तक उनकी शिक्षा शुल्क का भुगतान करूँगा क्योंकि अभी वो कक्षा 6 में पढ़ रहा है।”

वेंकटेश के जज़्बे को अधिकारियों ने सराहा और 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को रायचूर के ज़िला उपायुक्त बी शरत ने उसे बहादुरी के लिए सम्मानित किया।

सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने भी वेंकटेश की बहादुरी की सराहना की। एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, “इस लड़के ने वास्तव में बहादुरी का काम किया है।”


शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: