Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजचुनाव ड्यूटी के बीच से ही चुनाव अधिकारी गायब, पश्चिम बंगाल में हालात बद...

चुनाव ड्यूटी के बीच से ही चुनाव अधिकारी गायब, पश्चिम बंगाल में हालात बद से बदतर

लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में गड़बड़ी की ख़बरें लगातार सामने आ रही हैं। नादिया ज़िले के नोडल चुनाव अधिकारी अर्नब रॉय बिप्रदास चौधरी पॉलिटेक्निक कॉलेज से...

लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में गड़बड़ी की ख़बरें लगातार सामने आ रही हैं। ANI की ख़बर के अनुसार, नादिया क्षेत्र में चुनाव अधिकारी अपनी ड्यूटी के दौरान लापता हो गए।

ख़बर के अनुसार, नादिया ज़िले के नोडल चुनाव अधिकारी अर्नब रॉय चुनाव ड्यूटी के दौरान लापता हो गए। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के दौरान गुरुवार (18 अप्रैल) को अर्नब रॉय की ड्यूटी बिप्रदास चौधरी पॉलिटेक्निक कॉलेज में थी।

अर्नब रॉय कल दोपहर के भोजन के बाद चुनाव ड्यूटी से गायब हो गए। वह ईवीएम और वीवीपैट के प्रभारी थे। पश्चिम बंगाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जाँच शुरू कर दी है।

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के शुरू होते ही, पश्चिम बंगाल से बड़े पैमाने पर लगातार राजनीतिक हिंसा और चुनावी हिंसा की ख़बरें सामने आ रही हैं। इस बीच, एक ख़बर सामने आई थी कि राज्य के रायगंज निर्वाचन क्षेत्र में एक मुस्लिम बहुल गाँव के हिन्दू निवासियों को मतदान करने से रोक दिया गया।

एक अन्य मामले में, दार्जिलिंग निर्वाचन क्षेत्र के चोपरा में व्यापक हिंसा देखी गई, जहाँ उपद्रवियों ने मतदाताओं को वोट डालने से रोकने की कोशिश की। स्थानीय लोगों ने इसके विरोध में बाहर आकर राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया, और लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को आँसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

एक अन्य घटना में, 22 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता शिशुपाल शाहिश की हत्या कर दी गई और उनके शव को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक पेड़ पर लटका दिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe