Monday, November 28, 2022
Homeदेश-समाज100 तलवारों सहित शोएब, इम्तियाज, कादर, याकूब गिरफ्तार: पुलिस को दिखाया फर्जी रसीद, 9...

100 तलवारों सहित शोएब, इम्तियाज, कादर, याकूब गिरफ्तार: पुलिस को दिखाया फर्जी रसीद, 9 दिन की हिरासत

तलवारें कच्छ के अंजार से इरफान द्वारा भेजी गई थीं और मंगरोल में हसन वाजा तक पहुँचाई जानी थीं। पुलिस ने 100 तलवारों के अलावा 2 बाइक और 3 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इन हथियारों की कीमत का अनुमान...

गुजरात के राजकोट के जूनागढ़ जिले में पुलिस ने 4 युवकों को 100 तलवारों सहित गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी मंगरोल शहर में शनिवार की रात हुई। आरोपितों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने हथियारों के एक डीलर को भी गिरफ्तार किया। बाद में पाँचों को कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद इन्हें 9 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अब आगे की जाँच जारी है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार को 6 बजे केशोड़-मंगरोल हाइवे पर उन्होंने चारों युवकों को आते देखा। इनके हाथ में एक थैला था। जिसे देखकर मंगरोल पुलिस को शक हुआ और उन्होंने फिरदौस नर्सरी के नजदीक मंगरोल-केसोड़ चोकड़ी के पास उन्हें रोका। उनके थैले की छानबीन हुई, जिसमें से 100 से ज्यादा तलवारें निकलीं।

जब पुलिस ने इसे देखकर उनसे पूछताछ की तो उन्होंने सच बताने की बजाय पुलिस को फर्जी रसीद दिखाई। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने खुलासा किया कि तलवारें कच्छ के अंजार से इरफान द्वारा भेजी गई थीं और मंगरोल में हसन वाजा तक पहुँचाई जानी थीं।

इसके बाद पुलिस ने सारी तलवारों को जब्त कर लिया और 4 युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान शोएब छपास (20) इम्तियाज बुमाडिया (18), कादर गिरनारी (35) और याकूब बुमाडिया (35) के रूप में हुई। चारों मंगरोल नगर के निवासी हैं।

इनके पास से पुलिस ने 100 तलवारों के अलावा 2 बाइक और 3 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जिनकी कीमत का अनुमान 1,23,000 रुपए लगाया गया है। पुलिस ने इस सबंध में हसन वाजा को भी गिरफ्तार किया है, जिसका पहले से आपराधिक रिकॉर्ड था। यहाँ बता दें कि गिरफ्तार हुए ये पाँचों आरोपित कारपेंट्री और मजदूरी का कार्य करते थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चीन के कई शहरों में फैला प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे छात्र: शी जिनपिंग के खिलाफ नारेबाजी, पत्रकार को पुलिस ने पीटा

चीन में शी जिनपिंग के खिलाफ होता विरोध प्रदर्शन देश के कई शहरों में फैल गया है। लोग उस इलाके तक आ गए हैं जहाँ सबसे ज्यादा एबेंसी हैं।

‘बच्चों की हत्यारी सरकार’: हिजाब विरोधी प्रदर्शन के बीच ईरान ने अपने सर्वोच्च नेता की भांजी को ही गिरफ्तार किया, UN को भी सुनाई...

ईरान में चल रहे हिजाब विरोधी प्रदर्शन के बीच पुलिस ने सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई की भांजी फरीद मोरादखानी को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,794FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe