Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज'श्रद्धा की तरह काट दूँगा': इंदौर के आफताब ने हिन्दू लड़की को धमकाया, साहिबगंज...

‘श्रद्धा की तरह काट दूँगा’: इंदौर के आफताब ने हिन्दू लड़की को धमकाया, साहिबगंज में रिबिका को काटकर गुमशुदगी रिपोर्ट लिखाने गया था दिलदार

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि आफ़ताब नाम के आरोपित ने उसे श्रद्धा की तरह 35 टुकड़ों में काटने की धमकी दी थी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लड़की की सुनने के बाद आफताब को पकड़ा, उसे धुना और पुलिस के हवाले किया।

मध्य प्रदेश के इंदौर से लव जिहाद का नया मामला सामने आया है। यहाँ एक मुस्लिम युवक पर हिन्दू पहचान से एक लड़की को अपने जाल में फँसाने का आरोप लगा है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी बताया है कि आफ़ताब नाम के इस आरोपित ने भी उसे श्रद्धा की तरह 35 टुकड़ों में काटने की धमकी दी है। पुलिस ने आफताब के खिलाफ शनिवार को (17 दिसंबर 2022) को केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। बजरंग दल के सदस्यों ने आरोपित की धुनाई कर के उसे पुलिस के हवाले किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला राजा नगर थानाक्षेत्र का है। पीड़िता ने पुलिस स्टेशन में शिकायत देते हुए बताया कि वह बी कॉम फर्स्ट ईयर की छात्र है। लगभग 1 साल पहले इंस्टाग्राम पर उसकी जान-पहचान आफ़ताब से हुई थी। तब आफ़ताब ने अपना नाम राहुल बताया था। बाद में दोनों में बातचीत होने लगी। इस दौरान आफ़ताब ने उसे प्रपोज किया जिसे लड़की ने स्वीकार कर लिया। आफताब ने उसके आपत्तिजनक वीडियो भी बना डाले। कुछ समय बाद लड़की को आफ़ताब के मुस्लिम होने का पता चला तो वह उस से दूरी बनाने लगी।

शिकायत में आगे बताया गया है कि लड़की द्वारा इग्नोर किए जाने से नाराज आफताब उसकी तस्वीरों और वीडियो के जरिए ब्लैकमेल किया। वह एक पार्क में लड़की से मिला और उसे धमकी दी कि अगर उसने दूर जाने की कोशिश की तो वह उसे श्रद्धा की तरह टुकड़ों में काटकर जंगल में फेंक देगा। इस धमकी के बाद लड़की डर गई, उसने अपने भाई को सबके बारे में बताया। भाई बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ रीजनल पार्क पहुँचा। यहाँ पहले उन्होंने आफताब को पकड़ा, उसे पीटा और फिर उसे पुलिस के हवाले किया।

इंस्पेक्टर राजेंद्र नगर अजय मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि आरोपित को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर के पूछताछ की जा रही है।

रिबिका की हत्या में 20 हजार की सुपारी

वहीं झारखंड के साहिबगंज में हुई जनजाति की लड़की रिबिका हत्याकांड में 20 हजार रुपए की सुपारी की जानकारी सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि आरोपित दिलदार की अम्मी मरियम खातून ने यह सुपारी अपने भाई मोइनुल को दी थी। मोइनुल के घर से पुलिस ने खून से सनी कमीज बरामद की है। जानकारी के मुताबिक रिबिका को मार डालने के बाद खुद दिलदार ने ही उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई थी। इस मामले में कुल 9 आरोपितों को नामजद किया गया है। 6 भाई-बहनों में मृतका रिबिका तीसरे नंबर पर थी। उसके परिजनों ने आरोपितों को फाँसी देने की माँग की है। वहीँ राँची से भाजपा सांसद संजय सेठ ने इस मुद्दे को लोकसभा में उठाने की घोषणा की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के बाहर ‘सर तन से जुदा’ की गूँज के 11 दिन बाद उदयपुर में काट दिया गया था कन्हैयालाल का गला, 2...

राजस्थान के अजमेर दरगाह के सामने 'सर तन से जुदा' के नारे लगाने वाले खादिम मौलवी गौहर चिश्ती सहित छह आरोपितों को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

जिस किले में प्रवेश करने से शिवाजी को रोक नहीं पाई मसूद की फौज, उस विशालगढ़ में बढ़ रहा दरगाह: काटे जा रहे जानवर-156...

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित विशालगढ़ किला में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है। यहाँ स्थित एक दरगाह के पास कई अवैध दुकानें बन गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -