Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज#JantaChunegiCM अभियान: 'लवणासुर सीएम भगवंत मान' पर करें कॉल, बताएँ पंजाब में कौन हो...

#JantaChunegiCM अभियान: ‘लवणासुर सीएम भगवंत मान’ पर करें कॉल, बताएँ पंजाब में कौन हो AAP का मुख्यमंत्री चेहरा

भैरम का फोन नंबर आप की हॉटलाइन से काफी मिलता-जुलता है और आप के कई समर्थकों ने गलत नंबर नोट कर लिया और उन्हें सीएम की अपनी पसंद मैसेज के जरिए बताने लगे। 'ट्रेंडी गर्ल्स' नाम वाले व्यक्ति समेत कई लोग भगवंत मान को पंजाब के सीएम को रूप में देखना चाहते हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के मद्देनजर शुरू किया गया आम आदमी पार्टी का ताजा पॉलिटिकल स्टंट #JantaChunegiCM एक ट्विटर यूजर के लिए बहुत ही खराब अनुभव साबित हुआ है। दरअसल, हुआ ये कि इस अभियान के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा जो मोबाइल नंबर जारी किया गया था, वह नंबर और पीड़ित ट्विटर यूजर के मोबाइल नंबर से काफी मिलता-जुलता है। अब इस नंबर पर AAP समर्थक, आलोचक और पसंदीदा उम्मीदवार समेत अन्य लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं, कुछ लोग इसे AAP हॉटलाइन का नंबर समझकर पीड़ित के नंबर पर गालियाँ तक भेज रहे हैं।

आइए जानते हैं क्या है मामला:

दरअसल, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने हाल ही में ‘व्हाट्सएप कॉल/मैसेज’ हॉटलाइन सेवा के लिए एक नंबर का ऐलान किया। इसके जरिए उन्होंने लोगों से आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर उम्मीदवारों के नाम भेजने का आग्रह किया था।

जब इस नंबर को Truecaller पर चेक किया गया तो वहाँ यह नंबर ‘लवणासुर सीएम भगवंत मान’ के नाम से सेव किया गया मिला।

AAP के द्वारा जारी मोबाइल नंबर

बता दें कि लवणासुर नाम अरविंद केजरीवाल को दिया गया है। इसके जरिए सोशल मीडिया पर लोग उनका मजाक उड़ाते हैं। आप यहाँ पढ़ सकते हैं कि आखिऱ केजरीवाल को लवणासुर क्यों कहा जाता है।

आम आदमी पार्टी के समर्थकों समेत कई लोगों ने गलत नंबर नोट कर लिया, जिसके कारण ट्विटर यूजर तरुण भैरम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

तरुण के द्वारा केजरीवाल को किया गया ट्वीट

आप की इस गलती के बाद तरुण ने अरविंद केजरीवाल को ट्वीट कर बताया कि ऐस लग रहा है कि गलती से केजरीवाल ने पंजाब के सीएम के लिए चलाए गए व्हॉट्सऐप अभियान के लिए उनका नंबर दे दिया है।

तरुण के द्वारा किया गया ट्वीट

पता चला है कि भैरम का फोन नंबर आप की हॉटलाइन से काफी मिलता-जुलता है और आप के कई समर्थकों ने गलत नंबर नोट कर लिया और उन्हें सीएम की अपनी पसंद मैसेज के जरिए बताने लगे। स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि ‘ट्रेंडी गर्ल्स’ नाम वाले व्यक्ति समेत कई लोग भगवंत मान को पंजाब के सीएम को रूप में देखना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि इन सभी ने गलत नंबर नोट कर लिया है।

बहरहाल, इस मुश्किल समय के लिए तरुण भैरम के प्रति हमारी संवेदनाएँ हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -