Friday, July 1, 2022
Homeदेश-समाज'ऑनलाइन यौन प्रताड़ना, आपत्तिजनक ट्रेंड्स चलाए': स्वरा भास्कर ने यूट्यूबर एल्विस यादव के खिलाफ...

‘ऑनलाइन यौन प्रताड़ना, आपत्तिजनक ट्रेंड्स चलाए’: स्वरा भास्कर ने यूट्यूबर एल्विस यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR

FIR में IPC की धारा-354D (पीछा करना) और धारा-509 (इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से यौन उत्पीड़न) जैसे आरोप हैं।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने यूट्यूबर एल्विस यादव के खिलाफ दिल्ली पुलिस के समक्ष FIR दर्ज करवाते हुए उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एल्विस यादव ने उनकी एक फिल्म के दृश्य को लेकर उनके खिलाफ आपत्तिजनक हैशटैग ट्रेंड कराए। FIR में IPC की धारा-354D (पीछा करना) और धारा-509 (इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से यौन उत्पीड़न) जैसे आरोप हैं।

इसके अलावा IT एक्ट की धारा-67 (आपत्तिजनक सामग्रियों के जरिए किसी को ऑनलाइन प्रताड़ित करना) भी जोड़ी गई है। बता दें कि स्वरा भास्कर ने एक ट्रेंड को आपत्तिजनक बताया था, जिसमें उनका भी नाम था। एल्विस यादव सहित अन्य लोगों द्वारा चलाए जा रहे उस ट्रेंड के बारे में उन्होंने कहा था कि ये ‘साइबर यौन शोषण’ है। उन्होंने कहा था कि उनकी तरह कई महिलाओं को ये रोज झेलना होता है।

हाल ही में एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में स्वरा भास्कर ने दावा किया था कि इंटरनेट पर अगर कोई बॉलीवुड हस्ती सबसे ज्यादा घृणा का शिकार होती है तो वो वही हैं। उन्होंने अपने खिलाफ नफरत फैलाए जाने का आरोप लगाते हुए ट्रोलिंग पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि ऑनलाइन हेटर्स उन्हें निशाना बना कर अभियान चलाते हैं। उन्होंने कहा, “ट्रोलर्स चाहते हैं कि मैं सोशल मीडिया पर डर कर रहूँ।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,269FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe