Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजएयर इंडिया की फ्लाइट में महिला यात्री पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा गिरफ्तार,...

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला यात्री पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा गिरफ्तार, पिता ने किया बेटे को ब्लैकमेल किए जाने का दावा

यह मामला सार्वजनिक होने के बाद से मिश्रा फरार था। अपने वकीलों के जरिए बयान जारी कर उसने मुआवजा देकर मामला सुलझाने का दावा किया था। वहीं उसके पिता श्याम मिश्रा ने अपने बेटे को ब्लैकमेल किए जाने का दावा किया था।

शंकर मिश्रा गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला सहयात्री पर पेशाब करने का आरोप है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से उसे बंगलुरु से गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी है। एयर इंडिया की अमेरिका से दिल्ली आ रही उड़ान में 26 नवंबर 2022 को यह घटना हुई थी।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि उसे शुक्रवार (6 जनवरी 2023) की रात गिरफ्तार किया गया। उसे आज कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। यह मामला सार्वजनिक होने के बाद से मिश्रा फरार था। अपने वकीलों के जरिए बयान जारी कर उसने मुआवजा देकर मामला सुलझाने का दावा किया था।

वहीं उसके पिता श्याम मिश्रा ने अपने बेटे को ब्लैकमेल किए जाने का दावा किया है। उन्होंने कहा है कि पीड़ित महिला ने भुगतान की डिमांड की थी, जो पूरी कर दी गई थी। उसके बाद अचानक से उसने शिकायत की है। ऐसा लगता है कि कुछ और माँग भी रही होगी जो पूरी नहीं हुई और वह ब्लैकमेलिंग पर उतर गई होगी।

इस घटना की वजह से 34 वर्षीय मिश्रा को वेल्स फार्गो ने नौकरी से भी निकाल दिया है। अमेरिका की इस बहुराष्ट्रीय कंपनी में वह भारत का उपाध्यक्ष था। कंपनी ने कहा है, “वेल्स फार्गो कर्मचारियों को पेशेवर और व्यक्तिगत व्यवहार के उच्चतम मानकों के अनुरूप रखता है। ये आरोप बेहद परेशान करने वाला हैं। इस व्यक्ति को वेल्स फार्गो से निकाल दिया गया है। हम कानून प्रवर्तन के साथ सहयोग कर रहे हैं।”

दिल्ली पुलिस ने मिश्रा के खिलाफ IPC की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक इरादा), 509 (शब्द, हावभाव या कृत्य से महिला के अपमान का इरादा), 510 (शराबी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक तौर पर दुराचार) के साथ-साथ विमानन नियमों के तहत मुकदमा दर्ज कर रखा है।

शंकर मिश्रा पर न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शराब के नशे में धुत होकर बुजुर्ग महिला सहयात्री के सामने जिप खोलने और उनके ऊपर पेशाब करने का आरोप है। महिला ने बताया था कि भोजन परोसे जाने और फ्लाइट के अंदर की रोशनी कम किए जाने के बाद यह घटना हुई। इस मामले में एयर इंडिया पर भी सवाल उठ रहे हैं। सामने आई जानकारी के मुताबिक क्रू मेंबर्स ने पीड़ित महिला की इच्छा के विरुद्ध उसे मिश्रा से बात कर मामले को सुलझाने को मजबूर किया था। इस दौरान महिला को देख मिश्रा रोने लगा और बाल बच्चों की दुहाई दे गिड़गिड़ाते हुए माफी माँगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

छात्र झारखंड के, राष्ट्रगान बांग्लादेश-पाकिस्तान का, जनजातीय लड़कियों से ‘लव जिहाद’, फिर ‘लैंड जिहाद’: HC चिंतित, मरांडी ने की NIA जाँच की माँग

झारखंड में जनजातीय समाज की समस्या पर भाजपा विरोधी राजनीतिक दल भी चुप रहते हैं, जबकि वो खुद को पिछड़ों का रहनुमा कहते नहीं थकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -