Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजनशे में धुत हो महिला यात्री पर पेशाब, फिर बाल-बच्चों की दुहाई दे गिड़गिड़ाया,...

नशे में धुत हो महिला यात्री पर पेशाब, फिर बाल-बच्चों की दुहाई दे गिड़गिड़ाया, अब कहा- मुआवजा दे मामला सुलझाया: एयर इंडिया पर भी सवाल

रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित महिला की इच्छा के विरुद्ध क्रू मेंबर्स ने आरोपित से बात कर इस मामले को सुलझाने को कहा था। आरोपित ने शिकायत न करने का आग्रह करते हुए कहा था कि वह नहीं चाहता कि उसकी हरकत की वजह से उसकी पत्नी और बच्चे परेशान हों।

एयर इंडिया फ्लाइट में महिला सहयात्री पर पेशाब करने वाले शख्स ने मुआवजा देकर मामला सुलझाने का दावा किया है। पीड़ित महिला भी सामने आई हैं और अपने साथ हुई घटना के बारे में विस्तार से बताया है। दिल्ली पुलिस आरोपित शंकर मिश्रा की तलाश कर रही है। वहीं नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयर इंडिया को फटकार लगाते हुए नोटिस जारी किया है।

आरोपित शंकर मिश्रा ने शुक्रवार (6 जनवरी 2022) को अपने वकीलों के जरिए एक बयान जारी कर कहा कि मामला सुलझा लिया गया है। बुजुर्ग महिला को मुआवजा दे दिया गया है। उस पर न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शराब के नशे में धुत होकर महिला सहयात्री के सामने अपनी जिप खोलने और उनके ऊपर पेशाब करने का आरोप है।

बयान में कहा गया है, “आरोपित और महिला के बीच व्हाट्सएप मैसेज स्पष्ट रूप से दिखाता है कि आरोपित ने 28 नवंबर 2022 को कपड़े और बैग साफ करवाए थे। 30 नवंबर को उन्हें डिलीवर किया गया था। वहीं, महिला ने अपने मैसेज में इस घिनौनी करतूत की निंदा की है। साथ ही शिकायत दर्ज करने में कोई रूचि नहीं दिखाई है।”

बयान में यह भी उल्लेख किया गया है कि महिला की शिकायत केवल एयर इंडिया द्वारा भुगतान किए जा रहे मुआवजे के संबंध में थी, जिसके लिएउन्होंने 20 दिसंबर को शिकायत की थी। मिश्रा ने 28 नवंबर को पेटीएम पर दोनों पक्षों के बीच समझौते के अनुसार मुआवजे का भुगतान किया था। लेकिन लगभग एक महीने बाद 19 दिसंबर को महिला की बेटी ने पैसे वापस कर दिए। इसमें यह भी कहा गया है, “इस घटना का कोई चश्मदीद गवाह नहीं था और केबिन क्रू के बयानों से दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते की पुष्टि हुई है। आरोपित को देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है और वह जाँच प्रक्रिया में सहयोग करेगा।”

वहीं डीजीसीए ने कहा है कि इस मामले मे एयर इंडिया का रवैया गैर पेशेवर प्रतीत होता है। उड़ान के चालक दल के सदस्यों को नोटिस जारी कर पूछा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। डीजीसीए ने बयान में कहा है कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि विमान में सवार यात्री के असभ्य व्यवहार से निपटने के लिए जरूरी प्रावधानों का पालन नहीं किया गया।

गिड़गिड़ाते हुए माफी माँगी

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की इच्छा के विरुद्ध फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने आरोपित से बात कर इस मामले को सुलझाने को कहा था। वे आरोपित को उनके सामने ले आए। उन्हें देखते ही वह रोने लगा और गिड़गिड़ाते हुए उनसे माफी माँगी। आरोपित ने महिला से शिकायत न करने का आग्रह करते हुए कहा था कि वह नहीं चाहता कि उसकी हरकत की वजह से उसकी पत्नी और बच्चे परेशान हो। पीड़िता द्वारा एअर इंडिया को की गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने मामले में एक एफआईआर दर्ज की थी।

उन्होंने बताया कि उनके दामाद ने 27 नवंबर को एयर इंडिया को शिकायत भेजी और एयरलाइन टिकट के पैसे वापस देने को राजी हो गई। लेकिन राशि का आंशिक हिस्सा ही लौटाया गया। महिला ने कहा कि उन्होंने जो दर्दनाक अनुभव किया उसके लिए यह बिल्कुल भी पर्याप्त नहीं है।

गौरतलब है कि अमेरिका के ‘जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट’ से दिल्ली आ रही उड़ान संख्या एआई-102 में 26 नवंबर, 2022 को यह घटना घटी थी। इस घटना को लेकर ‘एयर इंडिया’ ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने बताया था कि भोजन परोसे जाने के और फ्लाइट के अंदर की रोशनी कम किए जाने के बाद यह घटना हुई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -