Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाज'भारत में मुस्लिम ज्यादा सुरक्षित हैं...' : सूफी काउंसिल ने दिया PAK मंत्री बिलावल...

‘भारत में मुस्लिम ज्यादा सुरक्षित हैं…’ : सूफी काउंसिल ने दिया PAK मंत्री बिलावल भुट्टो को जवाब, सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती बोले- हमारी तुलना अपने मुल्क से न करें

सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने वीडियो शेयर करते हुए उसमें कहा कि वह पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा भारत के प्रधानमंत्री और हमारी मातृभूमि के खिलाफ इस्तेमाल की गई ज़हरीली भाषा की कड़ी निंदा करते हैं।

ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के चेयरमैन नसीरुद्दीन चिश्ती ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को जवाब दिया है। बिलावल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए चिश्ती ने कहा कि भारत के मुस्लिम पाकिस्तानी मुस्लिमों की तुलना में कहीं अधिक सुरक्षित और काफी बेहतर स्थिति में हैं।

सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि बिलावल भुट्टो की पीएम मोदी पर टिप्पणी से पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के साथ साथ पूरे पाकिस्तान की छवि खराब हुई है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा, “पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा हमारे प्रधानमंत्री और हमारी मातृभूमि के खिलाफ इस्तेमाल की गई ज़हरीली भाषा की मैं कड़ी शब्दों में निंदा करता हूँ।”

अजमेर दरगाह के सक्सेसर नसीरुद्दीन चिश्ती ने आगे कहा, “बिलावल भुट्टो भूल गए हैं कि आतंकवादी ओसामा बिन लादेन मरा नहीं था, बल्कि पाकिस्तानी सरकार की नाक के नीचे अमेरिकी सेना द्वारा पाकिस्तान में मार गिराया गया था।” नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि पाकिस्तान को यह ध्यान रखना चाहिए कि भारतीय मुसलमान, पाकिस्तानी मुस्लिमों की तुलना में कहीं अधिक सुरक्षित और बेहतर स्थिति में हैं। उन्होंने भुट्टो को हिदायत दी कि हमारे महान देश भारत की तुलना अपने ‘अस्थिर’ देश पाकिस्तान से न करे क्योंकि भारतीय संविधान सभी को धार्मिक स्वतंत्रता की गारंटी देता है।

बिलावल भुट्टो की बयानबाजी और विदेश मंत्री एस जयशंकर का जवाब

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत द्वारा लताड़े जाने के बाद बिलाबिलाए बिलावल भुट्टो ने सार्वजनिक मंच पर दुनिया के सामने अनाप-शनाप बकना शुरू कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जारदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। बिलावल ने कहा, “मैं भारत को बताना चाहता हूँ कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन ‘गुजरात का कसाई’ अभी जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है।”

बिलावल ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले अमेरिका ने उनकी एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। बिलावल भुट्टो दो कदम आगे बढ़ते हुए यहाँ तक कह दिया कि पीएम मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रधानमंत्री हैं और जयशंकर RSS के विदेश मंत्री। उन्होंने कहा कि भारत सरकार हिटलर की विचारधारा से प्रभावित है और पाकिस्तान में आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है।

बता दें कि पहले बिलावल ने कश्मीर और आतंकवाद का मुद्दा उठाया था, तब भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान पर करारा हमला करते हुए कहा था कि जो आतंकी ओसामा बिन लादेन की मेजबानी करता हो, पड़ोसी देश की संसद पर हमला करता हो वो संयुक्त राष्ट्र में उपदेशक बन रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -