Wednesday, December 8, 2021
Homeदेश-समाजAAP पार्षद ताहिर हुसैन का घर व फैक्ट्री सील, FIR दर्ज: खफा जावेद अख्तर...

AAP पार्षद ताहिर हुसैन का घर व फैक्ट्री सील, FIR दर्ज: खफा जावेद अख्तर ने पुलिस को कोसा, निलंबित

जावेद अख़्तर ने कहा है कि इतने लोग मर गए और अभी तक पुलिस एक फैक्ट्री सील कर के उसके मालिक को ढूँढ रही है। आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद ताहिर हुसैन के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी कहा है कि दंगा में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाना चहीए, चाहे वो किसी भी पार्टी का हो। गुरुवार (फरवरी 27, 2020) को ताहिर हुसैन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया। उस पर दयालपुर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा-302 (हत्या) का मामला दर्ज किया गया है। आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा सहित 4 लोगों को मार कर उनकी लाश को गन्दी नाली में फेंकने का आरोप लगा है। ताहिर के घर से बमबारी और पत्थरबाजी होती रही।

नेहरू विहार के निगम पार्षद ताहिर हुसैन के चाँदबाग़ स्थित निवास पर कई पत्थर और पेट्रोल बम भी देखे गए। इनका इस्तेमाल कर के हिन्दुओं पर तबाही बरपाई गई। ताहिर ने एक वीडियो जारी कर के दावा किया कि उसके घर पर उपद्रवियों का कब्ज़ा है और उसका या उसके परिवार का पूरे प्रकरण से कोई लेना-देना नहीं है। अब तक दिल्ली दंगों में मरने वालों की संख्या 38 पहुँच गई है। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में कई हिन्दुओं के घरों व दुकानों को जला डाला गया। साथ ही मंदिरों को भी नुकसान पहुँचाया गया है। मुस्लिम भीड़ ‘अल्लाहु अकबर’ और ‘नारा-ए-तकबीर’ चिल्लाते हुए हिन्दुओं पर टूटी थी।

वहीं दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के घर को सील कर के उसके ख़िलाफ़ जाँच शुरू कर दी है। उसके ख़िलाफ़ दंगे भड़काने का मामला भी दर्ज हुआ है। केजरीवाल ने तो यहाँ तक कहा है कि अगर उनकी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उसे दोगुनी सज़ा मिलनी चाहिए। आप नेता संजय सिंह ने भी सभी दोषियों को सज़ा मिलने की बात कही। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के खजूरी ख़ास क्षेत्र में स्थित ताहिर हुसैन की फैक्ट्री को भी सील कर दिया गया है। अब देखना ये है कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई होती है। ताहिर हुसैन ने कहा है कि अगर पुलिस उसे गिरफ़्तार करना चाहती है तो वह पूरी तरह सहयोग करने के लिए तैयार है।

38 मौतों में से 34 जीटीबी हॉस्पिटल में हुई है जबकि 3 मौतों की ख़बर लोकनायक जेपी अस्पताल से आई है। एक मौत जग प्रवेश चंद्रा हॉस्पिटल में हुई है। दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा है कि बोर्ड नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के प्रभावित इलाक़ों में राशन व अन्य चीजों का वितरण करेगा। अभी तक पुलिस ने कुल 105 लोगों को विभिन्न मामलों में गिरफ़्तार किया है। उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने पूरी स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक भी की।

जावेद अख़्तर ने कहा है कि इतने लोग मर गए और अभी तक पुलिस एक फैक्ट्री सील कर के उसके मालिक को ढूँढ रही है। उन्होंने कहा कि इतने लोग मारे गए, कई घायल हुए और कइयों के घर जला दिए गए, लेकिन पुलिस ऐसे आदमी को ढूँढ रही है, जिसका नाम संयोग से ताहिर है। खफा जावेद अख्तर ताहिर के मजहब की ओर इशारा करते हुए बता रहे थे कि दिल्ली पुलिस उन्हें निशाना बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

‘गुस्ताख़ की सज़ा मौत है दुनिया को बता दो’: उर्दू गानों में हिन्दुओं के नरसंहार की बातें, उकसाया जाता है गला रेतने को

भीड़ द्वारा हिन्दुओं की हत्याओं को भी इन उर्दू गानों में जायज ठहराया जाता है। हमने ऐसे ही कुछ गानों की पड़ताल की और उनके लिरिक्स को समझा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe