Tuesday, September 21, 2021
Homeदेश-समाजउज्जैन: मोहर्रम पर ताजिया उठाने के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, देखें Video

उज्जैन: मोहर्रम पर ताजिया उठाने के दौरान लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, देखें Video

रात के करीब 10.15 बजे जफर, अनीस, अजीज, हारून कुरैशी का भांजा, अज्जू, शानू, अब्दुल, कालू, राजू, 'शगुन गार्डन' के पास बने 'बड़े साहब' पहुँचे और फिर आपत्तिजनक नारेबाजी करने लगे। उन्हें रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं माने।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में मोहर्रम के अवसर पर देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि वहाँ भीड़ में कुछ युवकों ने देश विरोधी नारे लगाए और फिर पाकिस्तान जिंदाबाद चिल्लाने लगे। पुलिस ने इस मामले में सूचना मिलने के बाद 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, एएसपी अमरेंद्र सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। आरोपितों से पूछताछ चल रही है। बाद में बाकी खुलासा होगा। बता दें कि पूरा मामला गुरुवार (अगस्त 19, 2021) रात का है। वहाँ भारी भीड़ के बीच गीता कॉलोनी में मोहर्रम का ताजिया उठ रहा था। इसी बीच देश विरोधी नारे लगे और युवक पाकिस्तान जिंदाबाद चिल्लाने लगे। हालाँकि, पुलिस फोर्स के वहाँ पहुँचते ही सारी भीड़ तितर-बितर हो गई। अब कुछ युवकों से खारा कुआं पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

घटना की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आई है। इसमें कई लोगों की भीड़ पाकिस्तान जिंदाबाद-जिंदाबाद चिल्ला रही है। लोग इस वीडियो को शेयर करके सवाल कर रहे हैं कि ऐसी सोच के लोगों को भारत में रहने का क्या अधिकार है? दावा किया जा रहा है कि इस केस में पुलिस ने 10 लोगों के विरुद्ध देशद्रोह का मामला दर्ज किया है, इनमें से 4 की गिरफ्तारी हो गई है।

एवी न्यूज पर प्रकाशित रिपोर्ट बताती है कि गुरुवार रात में गीता कॉलोनी स्थित बड़े साहब के समीप मोहर्रम के चलते समुदाय विशेष के लोग काफी तादाद में पहुँचे थे। जिसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया। यहीं पर सायबर सेल एसआई प्रमोद भदौरिया भी ड्यूटी पर तैनात थे। लेकिन रात के करीब 10.15 बजे जफर, अनीस, अजीज, हारून कुरैशी का भांजा, अज्जू, शानू, अब्दुल, कालू, राजू, ‘शगुन गार्डन’ के पास बने ‘बड़े साहब’ पहुँचे और फिर आपत्तिजनक नारेबाजी करने लगे। उन्हें रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं माने। 

बाद में उक्त लोगों के खिलाफ धारा 124 ए, 153 बी, 188 के तहत प्रकरण दर्ज कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल इस मामले पर कहते हैं कि बड़े साहब के पास कुछ युवकों द्वारा नारे लगाकर माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया जा रहा था जिनके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज की गई है, साथ ही 4 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज योगेश है, कल हरीश था: अलवर में 2 साल पहले भी हुई थी दलित की मॉब लिंचिंग, अंधे पिता ने कर ली थी...

आज जब राजस्थान के अलवर में योगेश जाटव नाम के दलित युवक की मॉब लिंचिंग की खबर सुर्ख़ियों में है, मुस्लिम भीड़ द्वारा 2 साल पहले हरीश जाटव की हत्या को भी याद कीजिए।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत: पंखे से लटकता मिला शव, बरामद हुआ सुसाइड नोट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। महंत का शव बाघमबरी मठ में सोमवार को फाँसी के फंदे से लटकता मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,474FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe