Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजजेल से बाहर आने के बाद रेप पीड़िता पर फरसे से किया हमला, गोली...

जेल से बाहर आने के बाद रेप पीड़िता पर फरसे से किया हमला, गोली मारी… ट्रेन से कट गया पैर, तलाश कर रही थी पुलिस

24 फरवरी की शाम रेप पीड़िता अपने भाई के साथ कहीं जा रही थी। इस दौरान राजेंद्र ने अपने साथियों सहित पीड़िता और उसके भाई पर फरसे से हमला कर दिया। कई वार करने के बाद राजेंद्र ने पीड़िता पर गोली भी चलाई जो रीढ़ में धँस गई।

राजस्थान के जयपुर में रेप पीड़िता और उसके भाई पर जानलेवा हमले करने के आरोपित राजेंद्र यादव का एक पैर ट्रेन की चपेट में आने से कट गया। सोमवार (26 फरवरी 2024) को उसे लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके दूसरे पैर में भी गंभीर चोटें आईं हैं। 33 साल के यादव की पुलिस तलाश कर रही थी। हालाँकि पुलिस का कहना है कि जब यह हादसा हुआ, तब वह उसका पीछा नहीं कर रही थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला जयपुर के मालवीय नगर इलाके का है। सोमवार की सुबह 7 बजे पुलिस को रेलवे लाइन के पास एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुँची तो घायल व्यक्ति की पहचान राजेंद्र यादव के तौर पर हुई। राजेंद्र यादव 24 फरवरी को रेप पीड़िता और उसके भाई पर जानलेवा हमले करने के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस से बचने के लिए उसने अपना हुलिया बदल लिया था। दाढ़ी-मूँछ रखने वाला राजेंद्र पुलिस को शेविंग और कटिंग किए छोटे बालों में मिला।

राजेंद्र की पहचान जेल में मिले एक कार्ड से हुई। उसे SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहाँ उसका इलाज चल रहा है। ट्रेन से कटने की वजह क्या है, इस बार में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। पत्रिका की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राजेंद्र ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस को राजेंद्र के होश में आने की प्रतीक्षा है। राजस्थान के DGP यूआर साहू के मुताबिक राजेंद्र को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। लेकिन घटना के समय पुलिस राजेंद्र का पीछा नहीं कर रही थी।

रेप पीड़िता और उसके भाई पर किया था हमला

राजेंद्र यादव पर 17 जून 2023 को जयपुर के प्रागपुर थाने में रेप का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस केस में राजेंद्र 2 महीने जेल भी काट कर आया था। पीड़िता बेहद गरीब घर की है। राजेंद्र ने उसे और उसके भाई को प्राइवेट नौकरी से भी निकलवा दिया। भाई-बहन दूसरी कम्पनी में काम शुरू किए तो 22 नवंबर 2023 को राजेंद्र ने दोनों को रोक कर जान से मार डालने की धमकी दी। इस मामले की भी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई थी। पीड़िता के भाई का यह भी आरोप है कि आरोपित राजेंद्र नेताओं और पुलिस के साथ अपनी तस्वीरें शेयर कर के लोगों में धौंस जमाता था।

24 फरवरी 2024 की शाम को रेप पीड़िता अपने भाई के साथ कहीं जा रही थी। इस दौरान राजेंद्र ने अपने साथियों सहित पीड़िता और उसके भाई पर फरसे से हमला कर दिया। कई वार करने के बाद राजेंद्र ने पीड़िता पर गोली भी चलाई जो रीढ़ में धँस गई। गंभीर हालत में पीड़िता को SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहाँ उसका इलाज चल रहा है। इस हमले में शामिल महेश और राहुल गुर्जर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -