Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजअयोध्या राम मंदिर में PAC जवान के सीने के आर-पार हुई AK-47 की गोली,...

अयोध्या राम मंदिर में PAC जवान के सीने के आर-पार हुई AK-47 की गोली, श्रद्धालुओं में मचा हड़कंप: नली साफ करते हुए दब गया था ट्रिगर

पुलिस अब इस मामले में जाँच कर रही है। घटनास्थल पर तैनात अन्य जवानों से भी घटना के बारे में पूछा जाएगा। जवान के बारे में सामने आई शुरुआती जानकारी के अनुसार, जवान का नाम राम प्रसाद है और वह 32वीं वाहिनी PAC का हिस्सा हैं।

अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि परिसर में गोली चलने की खबर है। बताया जा रहा है कि वहाँ तैनात पीएसी के प्लातून कमांडर को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगी, जो उनके सीने के आर-पार हो गई। अब उनकी हालत नाजुक है और उनको लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में रेफर किया गया है जहाँ वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार ने बताया कि गोली दुर्घटनावश चली थी। जवान उस समय अपनी बंदूक की नली साफ कर रहे थे तभी उनसे गलती से उसका ट्रिगर दब गया और गोली निकलकर सीने के आर-पार हो गई। पुलिस अब इस मामले में जाँच कर रही है। घटनास्थल पर तैनात अन्य जवानों से भी घटना के बारे में पूछा जाएगा।

जवान के बारे में सामने आई शुरुआती जानकारी के अनुसार, 32वीं वाहिनी PAC के जवान का नाम राम प्रसाद है। 53 वर्षीय राम प्रसाद अमेठी के निवासी हैं। वर्तमान में वह श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात थे।

मंगलवार को शाम 5:45 पर जब उनकी एके-47 से अचानक से गोली चली और इसकी आवाज अन्य जवानों व परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं को सुनाई दी तो हड़कंप मच गया। हालाँकि, इस बीच कुछ सुरक्षाकर्मियों ने श्रद्धालुओं को पैनिक होने से रोका और कुछ ने जाकर फौरन राम प्रसाद को मंडलीय हॉस्पिटल में भर्ती करवाया।

इसके बाद मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन के बाद गंभीरावस्था में उन्हें लखनऊ रेफर किया गया, जहाँ फौरन उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर डाल दिया गया। अभी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। कुछ जगह बताया जा रहा है कि गोली आर-पार हो जाने से उनके शरीर के कई अंदरूनी हिस्सों का नुकसान हुआ है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञान से इतना खौफ खाता है इस्लाम कि 3 महीने तक जलती रही किताबें, नालंदा विश्वद्यिालय से बची थी बख्तियार खिलजी की जान फिर...

नालंदा विश्वविद्यालय को एहसान फरामोश बख्तिार खिलजी ने अपनी चिढ़ में इस तरह बर्बाद किया था कि कहा जाता है उसमें तीन महीने तक किताबें जलती रही थीं।

पेट्रोल-डीजल के बाद पानी-बस किराए की बारी, कर्नाटक में जनता पर बोझ खटाखट: कॉन्ग्रेस की ‘रेवड़ी’ से खजाना खाली, अब कमाई के लिए विदेशी...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की रेवड़ी योजनाएँ राज्य को महँगी पड़ रही हैं। पेट्रोल-डीजल के बाद अब पानी के दाम और बसों के किराए बढ़ाने की योजना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -