Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजभगवान अयप्पा स्वामी पर 'नास्तिक' नरेश ने की अपमानजनक टिप्पणी, 3 थानों में केस...

भगवान अयप्पा स्वामी पर ‘नास्तिक’ नरेश ने की अपमानजनक टिप्पणी, 3 थानों में केस दर्ज: भीड़ ने पीटा, Video

इस बयान के बाद लोगों ने हैदराबाद में विरोध मार्च निकाला और इसी दौरान बैरी नरेश को अयप्पा स्वामी के भक्तों ने पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की। हालाँकि, नरेश को पुलिस ने बचा लिया। घटना का वीडियो स्थानीय मीडिया ने शेयर किया था।

तेलंगाना (Telangana) के कोडंगल में भगवान अयप्पा स्वामी (Ayyappa Swamy) पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर लोगों के आक्रोश के बाद पुलिस ने दलित नेता और ‘भारत नास्तिक समाजम्’ के अध्यक्ष बैरी नरेश की गिरफ्तारी की खबर आ रही है। नरेश पर लोगों की भावनाओं को चोट पहुँचाने के आरोप में तीन पुलिस थानों में मामला दर्ज किया गया है।

आज शुक्रवार (30 दिसंबर 2022) को पूरे प्रदेश में अयप्पा स्वामी के भक्तों ने विरोध प्रदर्शन किया और बैरी नरेश के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। बैरी नरेश ने दो दिन पहले कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा में बोलते हुए भगवान अयप्पा स्वामी के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

विकास नाम के एक ट्विटर यूजर ने दावा कि भगवान अयप्पा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ‘भारत नास्तिक समाजम्’ के अध्यक्ष बैरी नरेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने इसके लिए हिंदू एकता की भी सराहना की। हालाँकि, गिरफ्तारी की अभी विश्वसनीय स्रोत से पुष्टि नहीं हो पाई है। हालाँकि, वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस बैरी को खींच रही है।

बैरी नरेश द्वारा की अपमानजनक टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके भगवान अयप्पा स्वामी के भक्तों में आक्रोश भड़क उठा। अयप्पा स्वामी के भक्तों की भावनाओं को आहत करने और हिंदू भगवान के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने के लिए बैरी नरेश के खिलाफ भक्तों ने तीन पुलिस थानों में शिकायत दर्ज कराई। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बैरी के खिलाफ निवारक नजरबंदी अधिनियम (PDA) को लागू करने की माँग की थी। 

इनमें से एक शिकायत कराटे कल्याणी नाम की एक महिला ने दर्ज कराई है। इस शिकायत में कहा गया है कि प्रचार के लिए हिंदू देवताओं को नीचा दिखाने का चलन हो गया है। हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए नरेश के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। शिकायत में कहा गया है कि ये बयान हिंदू भावनाओं को ‘गंभीर रूप से आहत’ करने के उद्देश्य से दिए गए थे। शिकायत के बाद नरेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A और 153A के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बयान के बाद लोगों ने हैदराबाद में विरोध मार्च निकाला और इसी दौरान बैरी नरेश को अयप्पा स्वामी के भक्तों ने पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की। हालाँकि, नरेश को पुलिस ने बचा लिया। घटना का वीडियो स्थानीय मीडिया ने शेयर किया था। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय ने सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (पूर्व में TRS) की आलोचना की और मामले में कार्रवाई की माँग की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -