Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'शौहर जल्लाद है, उसे दोजख में भी जगह न मिले': मोहम्मद अतहर से निकाह...

‘शौहर जल्लाद है, उसे दोजख में भी जगह न मिले’: मोहम्मद अतहर से निकाह करके पाकिस्तान से भारत आई थी ईरम, 16 साल बाद मिला तीन तलाक

ईरम ने पुलिस की शरण ली है और कहा है कि उसे अब लाहौर भेज दिया जाए, क्योंकि मेरा शौहर जल्लाद है। मैं उसके पास नहीं रह सकती। उसे दोजख़ में भी जगह नहीं मिलेगी।

पाकिस्तान के लाहौर में पैदा हुई ईरम के अब्बू ने कहा था कि ‘बेटी हिंदुस्तान में औरतों पर जुल्म नहीं होता, तू वहाँ खुश रहेगी।’ साल 2008 में बुआ के दिखाए रिश्ते पर बरेली के मोहम्मद अतहर से मेरा निकाह कराया गया। निकाह के बाद अतहर 6 माह लाहौर में ही रहा। लेकिन इसके बाद उसे बरेली ले आया गया। एक साल तो सबकुछ ठीक रहा, लेकिन फिर ईरम के ऊपर जुल्म होने लगा। उससे दहेज माँगा जाने लगा और न लाने पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी। अब 11 जून 2024 को मोहम्मद अतहर ने एक बार फिर से दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी। उसे रात भर जमकर पीटा और तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है। ईरम की चिंता ये है कि उसके पास अभी तक भारत की नागरिकता नहीं है। उसके 2 बच्चे हैं। शौहर घर से निकाल चुका है। ईरम ने पुलिस की शरण ली है और कहा है कि उसे अब लाहौर भेज दिया जाए, क्योंकि मेरा शौहर जल्लाद है। मैं उसके पास नहीं रह सकती। उसे दोजख़ में भी जगह नहीं मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के लाहौर शहर की ओसामा ब्लॉक के नस्तर कॉलोनी की ईरम का निकाह साल 2008 में बरेली के बिहारीपुरा में रहने वाले मोहम्मद अतहर के साथ पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। बारात लेकर 9 लोग हिंदुस्तान से पाकिस्तान गए थे। फिर 5-6 महीने बाद उसे बरेली ले आया गया और फिर मोहम्मद अतहर और उसके परिवारी जनों की हकीकत सामने आई।

ये पूरा मामला बरेली के बिहारीपुर का है। यहाँ के रहने वाले अतहर ने साल 2008 में पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली महिला से पाकिस्तान में जाकर मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह की थी और वह पाँच महीने तक पाकिस्तान में ही रहा था। पीड़िता का आरोप है कि पहले उसका शौहर उसे बहला फुसलाकर बरेली ले आया और बरेली लाकर उससे दो बच्चे पैदा हुए। महिला के एक बेटा (15 साल) और बेटी (7 साल) है। लेकिन इसके बाद अतहर और उसके परिजन महिला से मारपीट करने लगे। उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया और महिला को यातनाएँ भी दी।

ईरम का कहना है कि उसे अभी तक हिंदुस्तान की नागरिकता नहीं मिली है। उसका शौहर उसके वीजा में अड़ंगे लगाता है। इस बार उसे वीजा भी नहीं मिला है। उसकी जान को खतरा है। दहेज के मामले में पहले से पुलिस केस चल रहा है। पीड़िता ईरम ने बताया कि शौहर शराब पीकर घर आता है। उसे और बच्चों को चाकू दिखा कर धमकाता है। अब उसने अपनी बुआ के घर शरण ली है। अपनी बुआ और आला हजरत दरगाह के पदाधिकारियों की मदद से वो कोतवाली पुलिस पहुँची और शौहर के खिलाफ लिखित शिकायत दी है।

कोलवाली पुलिस का कहना है कि इस मामले की जाँच की जा रही है। कोतवाल डी के शर्मा ने कहा कि महिला की शिकायत दर्ज कर ली गई है। आरोपित शौहर को थाने बुलाया गया है और अब आगे नियमों के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। वहीं, अब ईरम का कहना है कि उसे अपने बच्चों और खुद की जान का खतरा है और उसके ससुराल वाले उसकी जान भी ले सकते हैं, इसलिए वह अपने वतन पाकिस्तान वापस जाना चाहती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -