Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजमैं विदेश में भारतीयों के हितों की चौकीदारी कर रही हूंँ, इसलिए चौकीदार हूँ:...

मैं विदेश में भारतीयों के हितों की चौकीदारी कर रही हूंँ, इसलिए चौकीदार हूँ: सुषमा स्वराज

एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि भाजपा की 'सबसे संवेदनशील नेता' ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ क्यों जोड़ा है? इस पर सुषमा स्वराज ने जवाब देते हुए कहा, "क्योंकि मैं विदेश में भारत और भारतीय नागरिकों के हितों की चौकीदारी कर रही हूंँ।"

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार (मार्च 30, 2019) को बताया कि जर्मनी में म्यूनिख के निकट एक अप्रवासी ने भारतीय दंपति पर चाकू से हमला किया। इस घटना में  पुरुष की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी घायल हैं। सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा, “भारतीय दंपति प्रशांत और स्मिता बसारूर पर म्यूनिख के निकट एक अप्रवासी व्यक्ति ने चाकू से हमला किया। दुर्भाग्यवश प्रशांत की मौत हो गई। स्मिता की हालत स्थिर है। हम प्रशांत के भाई की जर्मनी यात्रा का प्रबंध कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवादनाएँ।”

जर्मनी के म्यूनिख में शुक्रवार (मार्च 29, 2019) सुबह करीब 7 बजे भारतीय दंपति के साथ उनके ही अपार्टमेंट पर रहने वाले एक व्यक्ति से बहस हुई। बहस इतनी बढ़ गई कि व्यक्ति ने दंपति पर चाकुओं से हमला कर दिया। हमले के दौरान प्रशांत के सिर पर चाकुओं से कई वार किए गए। दंपति की चीख-पुकार सुनकर उसी परिसर में रहने वाले पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस दंपति को पिछले साल ही जर्मनी की नागरिकता मिली थी।

सुषमा स्वराज द्वारा मामले को MEA के अंतर्गत सम्भाले जाने की सूचना ट्विटर पर देने के दौरान सुषमा स्वराज से एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि भाजपा की ‘सबसे संवेदनशील नेता’ ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ क्यों जोड़ा है? इस पर सुषमा स्वराज ने जवाब देते हुए कहा, “क्योंकि मैं विदेश में भारत और भारतीय नागरिकों के हितों की चौकीदारी कर रही हूंँ।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,546FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe