Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज'भाई तू नौकरी ढूँढ ले...': BharatPe ने अशनीर ग्रोवर को कंपनी के हर पद...

‘भाई तू नौकरी ढूँढ ले…’: BharatPe ने अशनीर ग्रोवर को कंपनी के हर पद से निकाला, लोग बोले- भाई क्या कर रहा है तू

फिनटेक फर्म का आरोप है कि ग्रोवर और उनके परिवार ने कंपनी में बड़े पैमाने पर पैसे की गड़बड़ी की थी। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, “बोर्ड ग्रोवर परिवार के निंदनीय आचरण को भारतपे या उसके मेहनती कर्मचारियों और विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की अनुमति नहीं देगा।"

फिनटेक यूनिकॉर्न कंपनी (BharatPe) के को-फाउंडर औऱ एमडी रहे अशनीर ग्रोवर की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कंपनी में आर्थिक गड़बड़ियों के मामले में ग्रोवर के इस्तीफा देने के बाद अब कंपनी ने उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें कंपनी में सभी पदों से हटा दिया गया है। कंपनी को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कहा है कि वो अशनीर ग्रोवर और उनके परिवार के खिलाफ लीगल एक्शन ले सकता है।

फिनटेक फर्म का आरोप है कि ग्रोवर और उनके परिवार ने कंपनी में बड़े पैमाने पर पैसे की गड़बड़ी की थी। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, “बोर्ड ग्रोवर परिवार के निंदनीय आचरण को भारतपे या उसके मेहनती कर्मचारियों और विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की अनुमति नहीं देगा। अपने कृत्यों के बाद ग्रोवर अब कंपनी के कर्मचारी, संस्थापक या निदेशक नहीं हैं।”

कंपनी ने आगे कहा कि उसका बोर्ड भारतपे के विकास और निरंतर सफलता का समर्थन करने पर अत्यधिक केंद्रित है और कंपनी के कॉरपोरेट गवर्नेंस को और मजबूत करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है, जिसमें एक ऑडिट कमेटी, एक आंतरिक ऑडिटर की नियुक्ति और इंटर्नल कंट्रोल के अन्य कार्य शामिल हैं।

भारत पे का कहना है कि उसने इंटर्नल जाँच में अशनीर ग्रोवर को दोषी पाया है। इसके साथ ही कंपनी ने ग्रोवर के झूठ बोलने, निराधार आरोप लगाने और धमकी देने पर कड़ी आपत्ति जताई है।

बहरहाल, अशनीर ग्रोवर को सभी पदों से हटाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।

इसी क्रम में ट्विटर यूजर गोल इंडिया ने अशनीर ग्रोवर का मजाक उड़ाते हुए शार्क टैंक इंडिया का उन्ही की क्लिप शेयर की। जिसमें ग्रोवर एक व्यक्ति को कहते दिख रहे हैं, “भाई क्या कर रहा है यार तू, मजाक है क्या! ये सब दोगलापन है।”

एक अन्य यूजर बिट्टू ने ग्रोवर को रियल लाइफ स्टार्टअप मेमे करार दिया।

वहीँ एक अन्य यूजर रवदीप सिंह चावला ने मेमे शेयर करते हुए कहा, “भाई, तू नौकरी ढूँढ ले। तुझसे न हो पाएगा।”

ग्रोवर पहले ही सभी पदों से दे चुके हैं इस्तीफा

गौरतलब है कि अशनीर ग्रोवर ने 1 मार्च 2022 को ही कंपनी में वित्तीय गड़बड़ी के मामले में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले उनकी पत्नी माधुरी जैन को कंपनी ने वित्तीय गड़बड़ी के मामले में बर्खास्त किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -