Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजखेल रहे कुत्तों के बच्चों पर सलमान ने चढ़ा दी कार, पीछे भागती रही...

खेल रहे कुत्तों के बच्चों पर सलमान ने चढ़ा दी कार, पीछे भागती रही माँ: 2 की मौत और 1 की टूट गई टाँग, CCTV वीडियो सामने आने के बाद पुलिस कर रही तलाश

बीना ने ही आसपास के लोगों से सीसीटीवी फुटेज जमा किए और थाने पहुँच गईं। बीना की शिकायत पर पुलिस ने पशु क्रूरता का मामला दर्ज कर लिया।

भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में एक कार चालक ने सड़क पर खेल रहे कुत्ते के बच्चों को कुचल दिया। इस घटना में कुत्ते को दो बच्चों की मौत हो गई जबकि एक की टाँग टूट गई। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पशु प्रेमियों ने थाने पहुँच कर एफआईआर (FIR) दर्ज कराई। पुलिस को घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हो चुका है इसी आधार पर कार चालक की तलाश की जा रही है। उसका नाम सलमान बताया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीना श्रीवास्तव नाम की महिला को किसी ने कुत्तों के बच्चों पर कार चढ़ाने की खबर दी। हर्षवर्धन नगर की रहने वाली बीना पशु प्रेमी हैं। घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने अशोका गार्डन पुलिस थाने में शिकायत दी कि रविवार (8 जनवरी, 2023) की शाम को उन्हें कुत्तों के बच्चों के कुचले जाने की जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि पास के ही ग्रीन पार्क सिटी में रहने वाले एक शख्स ने सड़क पर खेल रहे कुत्तों के बच्चों पर अपनी कार चढ़ा दी है। जब वह मौके पर पहुँची तो उन्होंने देखा कि बुरी तरह से कुचले हुए 2 बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि एक बच्चे का पैर टूट चुका है।

जानकारी के मुताबिक, बीना ने ही आसपास के लोगों से सीसीटीवी फुटेज जमा किए और थाने पहुँच गईं। बीना की शिकायत पर पुलिस ने पशु क्रूरता का मामला दर्ज कर लिया। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपित जानबूझकर पिल्लों पर कार चढ़ाता नजर आ रहा है। फुटेज में घटना के बाद बच्चों की माँ कार के पीछे भागती भी देखी जा सकती है। बीना ने बताया कि ऐसे ही घटनाओं के कारण कुत्ते अक्सर बाइक और कार के पीछे भागते हैं।

श्रीवास्तव के मुताबिक लोगों ने उन्हें यह भी जानकारी दी है कि आरोपित कार चालक पहले भी इस तरह की क्रूरता कर चुका है। पुलिस फिलहाल आरोपित की तलाश कर रही है। आपको बता दें कि भोपाल में इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। एक महीने पहले भी दिसंबर के महीने में चिनार पार्क के पास कुत्ते को जहर देने के बाद उसके तीन बच्चों को जलाने का मामला सामने आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहाँगीराबाद इलाके में जेल रोड के पास पशु चिकित्सालय में चाहरदीवारी के पास कुत्ते के दो बच्चों के अधजले शव मिले थे। इस मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -