Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजUP के बाद अब MP में चला बुल्डोजर: बच्चियों संग रेप आरोपित प्यारे मियाँ...

UP के बाद अब MP में चला बुल्डोजर: बच्चियों संग रेप आरोपित प्यारे मियाँ का मैरिज हॉल ध्वस्त

प्यारे मियाँ के अवैध मैरिज हॉल को भी गिरा दिया गया है। खुद एडीजी और डीआईजी इरशाद वली ने अपनी देखरेख में इस प्रक्रिया को अंजाम दिया। इससे पहले प्यारे मियाँ पर 10,000 रुपए का इनाम रखा गया था, जिसे अब तीन गुना बढ़ा दिया गया है।

नाबालिग लड़कियों को पार्टी के बहाने बुला कर शराब पिला कर नचवाने वाले और फिर उनका बलात्कार करने वाले भोपाल के पत्रकार प्यारे मियाँ पर लगे आरोपों को लेकर मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार सख्त है। पत्रकार प्यारे मियाँ फिलहाल फरार है।

पत्रकार प्यारे मियाँ पर 30,000 रुपए की इनामी राशि रखी गई है। साथ ही भोपाल स्थित उसके मैरिज हॉल को ध्वस्त कर दिया गया। प्रशासन ने बुलडोजर चला कर उसकी संपत्ति को जमींदोज कर दिया।

प्यारे मियाँ को दो सरकारी आवास मिले थे, जिससे उसके रसूख के बारे में पता चलता है। फ़िलहाल दोनों आवंटित आवासों का अलॉटमेंट ख़त्म कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्यारे मियाँ जैसे लोगों ने ग़लत और अनैतिक कार्य कर के पत्रकारिता को बदनाम कर रखा है। पुलिस-प्रशासन की टीम ने हमीदिया कॉलेज के पास गिन्नौरी इलाके में स्थित आरोपी के अवैध मैरिज हॉल को भी गिरा दिया है।

खुद एडीजी और डीआईजी इरशाद वली ने अपनी देखरेख में इस प्रक्रिया को अंजाम दिया। इससे पहले प्यारे मियाँ पर 10,000 रुपए का इनाम रखा गया था, जिसे अब तीन गुना बढ़ा दिया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्यारे मियाँ को पत्रकार के रूप में दी गई अधिमान्यता के साथ-साथ उसे अलॉट किया गया घर भी वापस लिया जाए। उन्होंने कहा:

“बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वाले पूरी मानवता के दुश्मन है, मैं उन्हें छोड़ूँगा नहीं। अपराधों में संलग्न सफेदपोशों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। भोपाल में नाबालिग बेटियों के साथ अपराध करने वाला जघन्य अपराधी है, जहाँ कहीं भी हो, उसे ढूँढ कर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। प्रदेश में अभियान चलाकर आदतन अपराधियों, माफियाओं, अतिक्रमणकारियों, अवैध शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें। भोपाल में बेटियों के विरुद्ध अपराध के आरोपी प्यारे मियाँ को आवंटित शासकीय आवास एवं उसको पत्रकार के रूप में दी गई अधिमान्यता को तुरंत निरस्त करने की कार्रवाई की जाए।”

दरअसल, मामला ये है कि देर रात गश्त करती पुलिस पार्टी को 5 लड़कियाँ सड़क पर दिखीं। कारण पूछा गया तो जवाब देने के हालत में एक भी लड़की नहीं थी। सब शराब के नशे में थीं। नाबालिग लड़कियों का शराब के नशे में होना पुलिस को खटका। पुलिस ने सभी 5 लड़कियों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। फिर इनकी काउंसलिंग की गई। जब पूछताछ हुई तो इन्होंने यौन शोषण का खुलासा किया।

प्यारे मियाँ ने अपनी सहायक स्वीटी विश्वकर्मा की मदद से इन लड़कियों को अपने यहाँ नाचने के लिए बुलाया था। विष्णु हाइट्स स्थित फ्लैट में पार्टी के दौरान प्यारे मियाँ द्वारा एक नाबालिग का यौन शोषण करने की बात भी सामने आई है। इन पाँचों लड़कियों ने भी प्यारे मियाँ पर लैंगिक शोषण का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें समय-समय पर उस फ्लैट में ले जाया जाता था। उन्हें इसके लिए धनराशि भी दी जाती थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सबको मार डालेंगे’: धमकी देकर गायब हो गए थे मिजोरम सांसद, CM सरमा ने दिया FIR वापस लेने के आदेश

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दोस्ताना रुख अपनाते हुए असम पुलिस को आदेश दिया है कि मिजोरम सांसद वनलालवेना के खिलाफ FIR को वापस लिया जाए।

‘रिस्क है, भारत काम नहीं देगा’: Pak के कश्मीर लीग में नहीं खेलेंगे मोंटी पनेसर, BCCI के बाद ECB ने भी चेताया

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने पाकिस्तान द्वारा आयोजित किए जा रहे 'कश्मीर प्रीमियर लीग (KPL)' में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,557FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe