Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजअर्चना-विकास की फाइट से Big Boss की हालत टाइट: NCSC ने 'नीच जाति' पर...

अर्चना-विकास की फाइट से Big Boss की हालत टाइट: NCSC ने ‘नीच जाति’ पर दिया नोटिस, मेकर्स-कंटेस्टेंट-मुंबई के पुलिस कमिश्नर तक से माँगा जवाब

विकास और अर्चना गौतम के बीच जोरदार झगड़ा हुआ था। दोनों ने एक दूसरे पर भद्दे कमेंट किए थे। इसी दौरान विकास ने अर्चना को 'नीच जाति के लोग' कहा था। इसी को लेकर NCSC ने नोटिस जारी किया है।

कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलटी शो ‘Big Boss’ में ‘जातिसूचक कमेंट’ करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSC) ने चैनल शो के मेकर्स, कंटेस्टेंट और मुंबई के पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी किया है। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपित कंटेस्टेंट विकास मनकतला को शो से बाहर कर दिया गया है।

सलमान खान इस कार्यक्रम को होस्ट करते हैं और ‘वीकेंड के वार’ यानी सप्ताह के अंत में ही किसी कंटेस्टेंट को बाहर निकाला जाता है। बताया जा रहा है कि NCSC के इस मामले पर संज्ञान लेते ही विकास मनकतला को बाहर कर दिया गया। दरअसल विकास का शो की अन्य कंटेस्टेंट अर्चना गौतम से जोरदार झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान दोनों ने एक दूसरे पर भद्दे कमेंट किए थे। इसी दौरान विकास ने अर्चना को ‘नीच जाति के लोग’ कहा था। इसी बयान पर NCSC ने स्वतः संज्ञान लिया और नोटिस जारी किया।

NCSC ने गुरुवार (29 दिसंबर 2022) को मुंबई के पुलिस आयुक्त (Mumbai CP), वायाकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और एंडेमोल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया। 7 दिन के अंदर नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है।

NCSC ने कहा है कि सोशल मीडिया पर इस संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी। भारतीय कानून के अनुसार यह साफ तौर पर एससी/एसटी अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है। लिहाजा आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त शक्तियों के तहत मामले की जाँच का फैसला किया है। यह एपिसोड 28 दिसंबर 2022 को प्रसारित किया गया था। बता दें कि अर्चना गौतम ने विकास मनकतला पर ‘कभी बाप न बनने’ वाला कमेंट किया था और विकास ने भी कई भद्दी बातें अर्चना को कहीं। अर्चना गौतम कॉन्ग्रेस की टिकट पर हस्तिनापुर से चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -