Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजशादी को 8 साल... फिर भी न सेक्स, न छुआ-छुई: सांसद हीरो-हिरोइन का मामला...

शादी को 8 साल… फिर भी न सेक्स, न छुआ-छुई: सांसद हीरो-हिरोइन का मामला हाईकोर्ट में, वीडियो में पूछा – पति कितने दिन इंतजार करे?

"हमारी शादी को कई साल बीत गए लेकिन हमारे बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं है। अब लोग तय करें कि कोई पति कितने दिन इंतज़ार कर सकता है।"

उड़िया अभिनेत्री बर्षा प्रियदर्शिनी और उनके पति BJD सांसद अनुभव मोहंती के केस में नया मोड़ आया है। ओडिशा हाईकोर्ट ने एक्टर से नेता बने अनुभव मोहंती को अपनी पत्नी के खिलाफ कोई भी वीडियो बनाने या बयानबाजी करने से मना किया है।

ओडिशा हाईकोर्ट की ओर से यह मनाही मीडिया और सोशल मीडिया दोनों के लिए तब तक लागू है, जब तक तलाक की प्रक्रिया खत्म नहीं हो जाती। यह आदेश बर्षा प्रियदर्शिनी के लिए भी है। इस केस की सुनवाई 27 मई 2022 (शुक्रवार) को हुई है।

केस की सुनवाई जस्टिस बिभु प्रसाद और जस्टिस मृगांका सेखर साहू की बेंच ने की थी। एक दिन पहले 26 मई 2022 (गुरुवार) को अभिनेत्री बर्षा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके अपने पति अनुभव द्वारा अपने खिलाफ सोशल मीडिया पर किए जा रहे दुष्प्रचार पर रोक लगाने की माँग की थी।

अनुभव मोहंती पहले अभिनेता थे। फिलहाल वो ओडिशा के केंद्रपारा से बीजू जनता दल (BJD) के सांसद हैं। बर्षा प्रियदर्शिनी ने इस मामले में उड़ीसा सरकार और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को भी पार्टी बनाया है।

आरोप है कि अनुभव मोहंती ने अपनी पत्नी बर्षा के खिलाफ यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में उन्होंने अपनी शादीशुदा जिंदगी के पीछे का सच बताने का दावा किया था। इस वीडियो के खिलाफ बर्षा की शिकायत पर अनुभव के खिलाफ IPC की धारा 509 के तहत केस भी दर्ज हुआ था।

बर्षा के द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद उनके पति ने उन पर फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट बनाने और उससे लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। तब उन्होंने लोगों से अभिनेत्री बर्षा प्रियदर्शिनी की बातों में न आने की अपील भी की थी।

अभिनेत्री वर्षा अपने पति के खिलाफ 2 शिकायतें दर्ज करवा चुकी हैं। इसमें पहली शिकायत 22 मई को अपने खिलाफ सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने का आरोप लगाते हुए पुरीघाट थाने में और दूसरी शिकायत 25 मई को कटक के साइबर पुलिस थाने में दर्ज हुई थी। अनुभव ने अपने द्वारा बनाए गए 4 वीडियो में अपनी पत्नी से हुए विवाद और तलाक दाखिल करने की वजह भी बताई थी।

अनुभव ने अपने दूसरे वीडियो को ‘अनटोल्ड स्टोरी’ नाम से 21 मई 2022 को शेयर किया था। इस वीडियो में अनुभव ने बताया:

“हमारी शादी को कई साल बीत गए लेकिन हमारे बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं है। ऐसा बर्षा की वजह से है। मुझे पिछले 6 वर्षों से मेरे दाम्पत्य अधिकारों से वंचित रखा गया। अब लोग तय करें कि कोई पति कितने दिन इंतज़ार कर सकता है।”

सांसद अनुभव मोहंती ने लोगों से उनके हालात का मज़ाक न उड़ाने की अपील भी की थी। उन्होंने बताया था कि उन्होंने तलाक से पहले रिश्तों को सुधारने की हर संभव कोशिश की थी।

गौरतलब है कि अनुभव मोहंती ने अपनी पत्नी द्वारा अपने ऊपर दर्ज करवाए गए घरेलू हिंसा के केस के बाद सितंबर 2020 में दिल्ली में तलाक का केस दाखिल किया था। तलाक की याचिका में अनुभव ने कहा है कि उनकी पत्नी सेक्स के दौरान दर्द से डरने की बात करते हुए पिछले 8 साल से शारीरिक संबंध बनाने से मना कर रही हैं।

अनुभव मोहंती के मुताबिक उनकी पत्नी ने सिर्फ सेक्स ही नहीं बल्कि हर प्रकार के शारीरिक स्पर्श से उन्हें मना किया है। सांसद मोहंती ने इसी के साथ अन्य शिकायतों में खुद को मानसिक प्रताड़ना देना, गाली देना, परिवार से रिश्ता न रखना आदि बताया है।

गौरतलब है कि अभिनेता और सांसद अनुभव मोहंती सलमान खान के फैन हैं। साल 2020 में उनकी पत्नी बर्षा ने उन्हें SDJM कोर्ट में थप्पड़ भी मारा था। बर्षा का आरोप है कि उनका पति अक्सर शराब के नशे में रहता है।

बर्षा में मुताबिक, “अनुभव के दोस्त भी शराब पीने घर पर ही आते हैं। जब मैं मना करती थी, तब मेरी पिटाई होती थी और मानसिक उत्पीड़न भी होता था। अनुभव का कई अन्य महिलाओं से भी रिश्ता है। अनुभव के द्वारा मुझे घर से निकालने का भी प्रयास हुआ था।” सांसद अनुभव मोहंती के बारे में आपको बता दें कि अनुभव कुछ समय पहले ओडिशा TV को धमका भी चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गुवाहाटी से आएँगी 40 लाशें, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजेंगे’: संजय राउत ने कामाख्या मंदिर और छठ पूजा को भी नहीं छोड़ा, कहा – मोदी-शाह...

संजय राउत ने कहा "हम शिवसेना हैं, हमारा डर ऐसा है कि हमें देख कर मोदी-शाह भी रास्ता बदल लेते हैं।" कामाख्या मंदिर और छठ पर्व का भी अपमान।

‘हाऊ कैन यू रोक’ : आजमगढ़ में निरहुआ से चुनाव हार कर अखिलेश यादव के भाई भूल गए अंग्रेजी, Video देख नहीं रुकेगी हँसी

आजमगढ़ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट और अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने पुलिस अधिकारियों से की तू-तू, मैं-मैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe