Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली के नाले से मिली 3 हिस्सों में कटी लाश: आतंकी नौशाद और जग्गा...

दिल्ली के नाले से मिली 3 हिस्सों में कटी लाश: आतंकी नौशाद और जग्गा ने गिरफ्तारी के बाद बताया- घर में की थी हत्या, फॉरेंसिक टीम को खून के धब्बे भी मिले

उत्तरी दिल्ली के भलस्वा नाले से 3 टुकड़ों में कटा एक शव बरामद किया है। इस अज्ञात शव की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। यह लाश आतंकी गतिविधियों में शामिल बताए जा रहे जगजीत सिंह उर्फ़ जग्गा और नौशाद नाम के 2 संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद बरामद हुई है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार (14 जनवरी 2023) को उत्तरी दिल्ली के भलस्वा नाले से 3 टुकड़ों में कटा एक शव बरामद किया है। इस अज्ञात शव की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। यह लाश आतंकी गतिविधियों में शामिल बताए जा रहे जगजीत सिंह उर्फ़ जग्गा और नौशाद नाम के 2 संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद बरामद हुई है। दोनों संदिग्धों के घर और आस-पास की तलाशी के दौरान यह शव बरामद हुआ।

जानकारी के मुताबिक जगजीत सिंह उर्फ़ जग्गा और नौशाद ने दिल्ली पुलिस से पूछताछ में अपने आतंकी नेटवर्क का कबूलनामा किया है। दोनों को गैरकानूनी गतिविधि रोकनाथ अधिनियम (UAPA) के तहत गिरफ्तार किया गया है। दोनों भलस्वा डेयरी के पास श्रद्धा नन्द कॉलोनी में एक किराए के मकान में रहते थे। इस मकान की तलाशी के दौरान पुलिस ने हथगोले, 3 पिस्टल और 22 जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं। दोनों की गिरफ्तारी 12 जनवरी 2023 को हुई थी।

बताया यह भी जा रहा है कि जगजीत और नौशाद ने मिल कर एक व्यक्ति को उसी घर में मार डाला था। दोनों ने इस कत्ल का वीडियो भी बनाया था जिसे उन्होंने सबूत के तौर पर अपने आका से शेयर भी किया था। घर की तलाशी के दौरान पुलिस की फॉरेंसिक टीम को घर से खून धब्बे भी मिले हैं। ये धब्बे इंसानी खून के बताए जा रहे हैं। पड़ोसियों से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने यह भी पता लगाया है कि जगजीत और नौशाद ने एक नया फ्रिज खरीद कर हफ्ते भर में उसे लौटा दिया था।

पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि जगजीत और नौशाद ने हत्या के बाद लाश को काट कर फ्रिज में रखा था और बाद में उसे नाले में फेंक दिया। हालाँकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि नाले में मिला शव उसी व्यक्ति का है या किसी और का। 56 साल का नौशाद पाकिस्तानी आतंकी समूह हरकत-उल-अंसार से जुड़ा बताया जा रहा है। वह हत्या के 2 मामलों में उम्रकैद और विस्फोटक अधिनियम के एक केस में 10 साल की सजा भी काट चुका है।

जबकि दूसरे आरोपित जगजीत सिंह के देविंदर बंबीहा गिरोह समूह से जुड़े होने का शक है। 29 साल के जगजीत के खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप से भी संबंधों का शक है। बताया जा रहा है कि जगजीत को विदेशों से देश विरोधी कामों के लिए निर्देश मिला करते थे। जग्गा उत्तराखंड में दर्ज हत्या के एक मामले में पैरोल मिलने के बाद फरार हो गया था। शुक्रवार (13 जनवरी) को एक अदालत ने दोनों आरोपितों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। हिरासत में भेज दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

98 दिन ASI ने किया सर्वे, 2000 पन्नों की रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश: भोजशाला में 39 मूर्तियाँ मिलीं-पौराणिक चिह्न और स्तम्भ भी; हिन्दू...

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमा कर दिया गया है।

मात्र 2 किलोग्राम ही घटा अरविंद केजरीवाल का वजन, AAP कह रही – कोमा में चले जाएँगे, ब्रेन स्ट्रोक हो जाएगा: जेल प्रशासन ने...

10 मई को जब उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, तब उनका वजन 64 किलो था। यानी, 1 महीने 10 दिन में अरविंद केजरीवाल का वजन मात्र 1 किलोग्राम घटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -