Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजजिसने उज्जैन में बच्ची के साथ की हैवानियत, उसके घर पर चला बुलडोजर: नरसंहार...

जिसने उज्जैन में बच्ची के साथ की हैवानियत, उसके घर पर चला बुलडोजर: नरसंहार के बाद देवरिया के प्रेम यादव की बीवी बोली- नहीं गिरने देंगे घर

उधर, मध्य प्रदेश के उज्जैन में 15 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोपित भरत सोनी के घर पर बुलडोजर चला दी गई। भरत सोनी ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके अपना घर बनाया था। उसने मंदिर भी बना रखा था। कब्जे वाली इन जमीनों को प्रशासन की टीम ने मुक्त करवा लिया और बुलडोजर चलाकर सभी अवैध निर्माणों को गिरा दिया।

‘अपराधियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा’। ये बयान है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इसे अपनाया है। दोनों ही राज्यों में अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई अक्सर मीडिया की सुर्खियाँ बनती हैं।

उज्जैन रेप कांड के आरोपित भरत सोनी के घर पर मध्य प्रदेश सरकार ने बुलडोजर चला दिया। वहीं, उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के मामले में बुलडोजर चलाने की तैयारियाँ शुरू हो गई हैं। देवरिया में राजस्व विभाग की टीम ने आरोपितों के घरों की पैमाइश कर ली है।

राजस्व विभाग की टीम रुद्रपुर थाना इलाके के फतेहपुर गाँव पहुँची और हत्याकांड में शामिल आरोपितों के घरों की पैमाइश की। बताया जा रहा है कि यहाँ बुलडोजर चलाने की कार्रवाई कभी भी हो सकती है। इस बीच, हत्याकांड में सबसे पहले मारे गए प्रेमचंद्र यादव (पूर्व जिला पंचायत सदस्य) की पत्नी शीला यादव ने कहा है कि वो अपने घर पर बुलडोजर नहीं चलने देंगी।

इस पूरे कांड में दबंग बताए जा रहे प्रेमचंद्र यादव की हत्या सबसे पहले हुई थी। इसके बाद प्रेमचंद्र यादव के पक्ष के लोगों ने विपक्षी सत्य प्रकाश दुबे के घर पर हमला बोल दिया और दुबे सहित उनके परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी। इन लोगों को गोली मार दी गई और कुछ लोगों को हथियारों से काट दिया गया था।

कचहरी से कागज लाओ, फिर कार्रवाई करो

राजस्व विभाग की टीम द्वारा मृतक प्रेमचंद्र यादव के घर की पैमाइश करने के बाद मृतक प्रेमचंद यादव की पत्नी शीला यादव ने बयान दिया है। शीला यादव ने कहा, “मेरे घर के 2 लोगों को पुलिस उठाकर ले गई है। बाकी पड़ोसियों को भी पुलिस पकड़ कर ले गई है। अंतिम संस्कार से जुड़े क्रिया-कलापों के लिए भी मर्द नहीं बचे हैं।”

शीला यादव ने कहा, “मेरा घर तोड़ने की भी बात चल रही है, जबकि ये पूरी तरह से लीगल है और मेरी सास के नाम पर इसका बैनामा है। पहले वो कागज कचहरी से लाया जाए, उसके बाद कोई काम हो। मैं अपना घर नहीं तोड़ने दूँगी।” शीला यादव ने कहा, “पहले मेरे पति की हत्या हुई, इस बात की जाँच की जाए। इसके बाद ही कुछ हो।”

उज्जैन में रेप के आरोपित के घर चला बुलडोजर

उधर, मध्य प्रदेश के उज्जैन में 15 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोपित भरत सोनी के घर पर बुलडोजर चला दी गई। भरत सोनी ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके अपना घर बनाया था। उसने मंदिर भी बना रखा था। कब्जे वाली इन जमीनों को प्रशासन की टीम ने मुक्त करवा लिया और बुलडोजर चलाकर सभी अवैध निर्माणों को गिरा दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

तिब्बत को संरक्षण देने के लिए अमेरिका ने बनाया कानून, चीन से दो टूक – दलाई लामा से बात करो: जानिए क्या है उस...

14वें दलाई लामा 1959 में तिब्बत से भागकर भारत आ गये, जहाँ उन्होंने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में निर्वासित सरकार स्थापित की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -