Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजVIDEO: ट्रम्प के भारत दौरे के बीच दिल्ली में प्रदर्शन के नाम पर गोलीबारी-आगजनी,...

VIDEO: ट्रम्प के भारत दौरे के बीच दिल्ली में प्रदर्शन के नाम पर गोलीबारी-आगजनी, हेड कॉन्स्टेबल की मौत

प्रदर्शनकारियों ने पहले पुलिस पर पथराव किया फिर जाफराबाद में दस गाड़ियों में भी आग लगा दी। इस पत्थरबाजी और गोलीबारी के बीच एक हेड कॉन्स्टेबल की मृत्यु भी हो गई, जिसके बाद कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह सब देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत पहुँचते ही देश का एक विशेष वर्ग नागरिकता कानून के बहाने अपनी पारम्परिक हरकतों में व्यस्त हो गया। दिल्ली के जाफराबाद, बाबरपुर, मौजपुर, कबीर नगर, करावल नगर, मालवीय नगर, भजनपुरा, सीलमपुर आदि में पत्थरबाज़ी, आगजनी, गोली चलाने की खबरें सामने आई हैं।

दिल्ली के जाफराबाद इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरने पर बैठे लोग सोमवार सुबह एक बार फिर से हिंसक हो गए। प्रदर्शनकारियों ने पहले पुलिस पर पथराव किया फिर जाफराबाद में दस गाड़ियों में भी आग लगा दी। इस पत्थरबाजी और गोलीबारी के बीच एक हेड कॉन्स्टेबल की मृत्यु भी हो गई, जिसके बाद कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। यह सब देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा है।

CAA का विरोध करने वाली यह भीड़ इतनी ‘शांतिप्रिय’ है कि इसने आज पेट्रोल पम्प से लेकर बाइक, ऑटो, रिक्शा आदि को आग के हवाले कर दिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी पिस्टल लेकर पहुँच गया, जिसने 8 राउंड फायरिंग भी की। आज ही कई मेट्रो स्टेशंस के पास मुस्लिमों को अपने बोरिया-बिस्तरों के साथ इकट्ठा होते हुए भी देखा जा रहा है। पूछने पर पता चला कि किसी ‘दुआ’ के लिए सभी लोग इकट्ठे हो रहे हैं। उम्मीद है कि यह दुआ ही हो।

इस पूरे प्रकरण पर देखिए यह वीडियो –

मौजपुर में CAA विरोध में गोलीबारी, एक हेड कॉस्टेबल की मौत; दस जगहों पर धारा 144 लागू

गुजरात में दंगे भड़कने से 1 की मौत, दंगाइयों ने किए 25 घर आग के हवाले; इलाके में पुलिस तैनात

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -