Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजवामपंथी छात्र संगठन AISA का उपाध्यक्ष है हर्ष राज की हत्या में गिरफ्तार चंदन...

वामपंथी छात्र संगठन AISA का उपाध्यक्ष है हर्ष राज की हत्या में गिरफ्तार चंदन यादव: लालू यादव और राहुल गाँधी की रैली में सक्रिय, महागठबंधन के लिए घूम-घूम माँगे वोट

वो फाइनल ईयर में है। साथ ही वो पटना विश्वविद्यालय में AISA का उपाध्यक्ष भी है। 2 वर्षों से वो जैक्शन हॉस्टल में रह रहा था। नालंदा से महागठबंधन उम्मीदवार के लिए उसने घूम-घूम कर वोट भी माँगे हैं।

बिहार की राजधानी पटना में लॉ कॉलेज के सामने हर्ष राज नामक छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले के मुख्य साजिशकर्ता चंदन यादव को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। पुलिस ने गिरफ्तार चंदन यादव के लिए ‘कुख्यात’ और ‘लाइनर’ बताया है। हालाँकि, पुलिस ने उसके चेहरे को नकाब से ढँक दिया। बिहटा के अम्हारा गाँव के रहने वाले चंदन के पिता का नाम जितेंद्र यादव है। हर्ष राज की हत्या में एक दर्जन के करीब बदमाश शामिल थे।

चंदन यादव वामपंथी छात्र संगठन AISA (ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन) से जुड़ा हुआ है। अब जो खुलासे सामने आए हैं, उसके बाद लगता है कि बिहार का जो महागठबंधन इस हत्याकांड को लेकर NDA सरकार को कोस रहा था और आरोपितों की गिरफ़्तारी की माँग कर रहा था, अब उसे ही कटघरे में खड़ा होना पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर वो नालंदा से महागठबंधन के उम्मीदवार CPI(ML)L के संदीप सौरव के लिए वोट माँगता हुआ नज़र आ रहा है।

संदीप सौरव पटना के पालीगंज से 2020 में विधायक बने। वो एसिस्टेंट प्रोफेसर का पद छोड़ कर राजनीति में आए हैं। चंदन यादव पटना यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता का छात्र है। वो फाइनल ईयर में है। साथ ही वो पटना विश्वविद्यालय में AISA का उपाध्यक्ष भी है। 2 वर्षों से वो जैक्शन हॉस्टल में रह रहा था। नालंदा से महागठबंधन उम्मीदवार के लिए उसने घूम-घूम कर वोट भी माँगे हैं। 3 मार्च को पटना के गाँधी मैदान में महागठबंधन की जो संयुक्त रैली हुई थी, उसमें भी वो खासा सक्रिय था।

उस रैली को राहुल गाँधी ने भी संबोधित किया था, वहीं मंच पर लालू यादव और सीताराम येचुरी भी मौजूद थे। इस रैली में चंदन यादव की सक्रियता के वीडियो भी उसके सोशल मीडिया हैंडल पर मौजूद हैं। ऐसे में अपने नेताओं की गुंडागर्दी के लिए जानी जाने वाली राजद एक बार फिर फजीहत का शिकार हो सकती है। बता दें कि हर्ष राज ने दहशरा 2023 के मौके पर डांडिया नाइट का आयोजन किया था। उस दौरान एक विवाद हुआ था, जिस रंजिश में उसकी हत्या कर दी गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -