Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजकोरोना से संक्रमित था इब्राहिम फिर भी चलाता रहा क्लिनिक, जाँच न कराने पर...

कोरोना से संक्रमित था इब्राहिम फिर भी चलाता रहा क्लिनिक, जाँच न कराने पर अड़ा अब हुआ केस दर्ज

राजस्थान के झालावाड़ में अपना क्लिनिक चला रहे इब्राहिम (पुत्र शेख बोहरा) के खुद कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद वह पिछले कुछ दिनों से लोगों का इलाज करता रहा। यही नहीं, वह संक्रमित होने के बाद भी कोरोना की जाँच कराने को तैयार नहीं था और जब वो अड़ा रहा तो पुलिस को आखिरकार उसे दबोचना पड़ा।

राजस्थान के झालावाड़ स्थित झालरापाटन में कई दिनों से निजी क्लीनिक चला रहा इब्राहिम अब खुद कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद उसे पुलिस द्वारा संक्रमण फैलाने व लॉकडाउन के एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज कर दबोच लिया गया है।

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार यह घटना जयपुर स्थित झालावाड़ की है। अपना क्लिनिक चला रहे इब्राहिम (पुत्र शेख बोहरा) के खुद कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद वह पिछले कुछ दिनों से लोगों का इलाज करता रहा। यही नहीं, वह संक्रमित होने के बाद भी कोरोना की जाँच कराने को तैयार नहीं था और जब वो अड़ा रहा तो पुलिस को आखिरकार उसे दबोचना पड़ा।

इसके बाद इब्राहिम पर कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने व कानून का उल्लंघन करने का केस भी दर्ज करवाया गया है। इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएँ सामने आई हैं जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कोरोना से संक्रमित होने की बात छुपाते हुए समाज के लिए ख़तरा बने रहे और मेडिकल जाँच से भी इनकार किया। लेकिन लॉकडाउन के चतुर्थ चरण में भी इस तरह के मामले सामने आना आश्चर्यजनक है।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अब तक कोरोना वायरस के कुल 8067 मामले सामने आ चुके हैं। कल रात 8:30 बजे तक राजस्थान में 251 नए मामले रिपोर्ट किए गए।

वहीं देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर 1,65,799 हो गई है, जिनमें से 89,987 मामले वर्तमान में सक्रिय हैं, जबकि 71,105 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 4706 लोगों की मौत हो चुकी है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में देशभर में तकरीबन 7,500 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 175 लोगों की मौत दर्ज की गई है। डब्लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार भारत कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में दुनिया का 9वाँ बड़ा देश बन गया है। संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में अमेरिका, रूस, ब्राजील, स्पेन, ब्रिटेन, तुर्की, इटली, फ्रांस और जर्मनी ही अब भारत से आगे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पहली कैबिनेट बैठक में ही देंगे 10 लाख नौकरियाँ’: तेजस्वी यादव को याद दिलाया वादा तो किया टाल-मटोल, बेरोजगारी पर नीतीश कुमार को घेरते...

तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन अब इस सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रीकांत त्यागी को दिया था विधायक वाला VVIP स्टीकर, कार पर लगा कर बनाता था भय का माहौल:...

यूपी के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य का खास रहा श्रीकांत त्‍यागी पुराना हिस्‍ट्रीशीटर है। नोएडा के दो थानों में उस पर 9 मुक़दमे दर्ज हैं। महिला से की थी बदसलूकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,606FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe