Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजदो टाइप के लोग- मुस्लिम या काफिर... शरीर पर जिहादी बातें लिख मिशन पर...

दो टाइप के लोग- मुस्लिम या काफिर… शरीर पर जिहादी बातें लिख मिशन पर निकला था मुबीन: कोयम्बटूर के सुसाइड बॉम्बर ने IS स्टाइल में किया था बॉडी शेव

मुबीन के घर से मिले एक स्लेट पर लिखा हुआ था- जो लोग अल्लाह के घर को छूने की हिम्मत करते हैं उन्हें उखाड़ फेंका जाएगा।

कोयम्बटूर के सुसाइड बॉम्बर जमिजा मुबीन को लेकर कई नई जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों की तरह बॉडी शेव करवाकर अपने मिशन पर निकला था। पूरे शरीर पर उसने जिहादी बातें लिख रही थी। 25 साल का मुबीन 23 अक्टूबर 2022 को कोट्टई ईश्वरम मंदिर के सामने एक कार में हुए सिलिंडर ब्लास्ट में मारा गया था। वह अपने मिशन में कामयाब नहीं हो पाया था।

इस संबंध में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) द्वारा जुटाए गए सबूतों के आधार पर इंडिया टुडे ने बताया है कि उसके घर से जो सामग्री मिली हैं, उसमें भी जिहाद का जिक्र है। इसमें लोगों की दो श्रेणी बताई गई है। मुस्लिम या काफिर। उसके घर से मिले एक स्लेट पर लिखा हुआ था- जो लोग अल्लाह के घर को छूने की हिम्मत करते हैं उन्हें उखाड़ फेंका जाएगा।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार मुबीन के घर से बरामद सामग्री जिहाद और उसकी कट्टरपंथी सोच को दर्शाते है। बरामद नोट ‘गजवा ए हिंद’ के मिशन से जुड़े हुए हैं। नोट से स्पष्ट है कि मुबीन काफिरों को खत्म करना चाहता था। उनके खिलाफ साजिश रच रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार मारे जाने से पहले मुबीन ने अपना पूरा शरीर शेव करवाया था। एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि उसने कागज के एक टुकड़े पर जिहाद छेड़ने की बात लिखी थी। लिखा था कि जिहाद युवाओं का कर्तव्य है, बच्चों और बुजुर्गों का नहीं। उसके घर से मिली किताबों और नोट्स् में बम तैयार करने के तरीकों के बारे में बताया गया था।

कोयम्बटूर के कोट्टई ईश्वरम मंदिर के 23 अक्टूबर 2022 की सुबह करीब 4 बजे ब्लास्ट हुआ था। ब्लास्ट में मुबीन मारा गया था। उसके घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद हुआ था। माना जा रहा है कि विस्फोटकों के इस्तेमाल में नौसिखिया रहने के कारण वह अपने मिशन को अंजाम देने में सफल नहीं हो पाया।

इस मामले की जाँच कर रहे अधिकारियों ने बताया था कि हमले से एक दिन पहले यानी 22 अक्टूबर 2022 को मुबिन और उसके दो साथियों मोहम्मद अजहरुद्दीन और अफसर खान को सीसीटीवी फुटेज में कार में दो एलपीजी सिलेंडर के साथ पोटेशियम नाइट्रेट से भरे तीन स्टील के ड्रम, एल्युमिनियम पाउडर, सल्फर, चारकोल और कीलें इत्यादि रखते हुए देखा गया था। एक अन्य फुटेज में मुबिन और उसके साथी हमले से पहले रेकी करते हुए भी दिख रहे है। तीनों ने बिग बाजार गली स्थित कोनियम्मन मंदिर और पुलियाकुलम मुंधी विनयागर मंदिर की भी रेकी की थी।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया है कि मुबिन ने सोचा था कि उसके सुसाइड बॉम्बिंग मिशन से इलाके में 50 से 100 मीटर के दायरे में तबाही मच जाएगी और मंदिर समेत कुछ घर भी इसकी जद में आएँगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -