Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजअजमेर दरगाह पर नहीं दिया नजराना तो बाल छीले, काट दी आधी मूँछे; 3...

अजमेर दरगाह पर नहीं दिया नजराना तो बाल छीले, काट दी आधी मूँछे; 3 खादिम गिरफ्तार: दोस्त मनीष के साथ जियारत करने गए थे सरवर हुसैन

जायरीन ने अपनी शिकायत में बताया है कि नजराना नहीं देने पर आरोपितों ने उनके बाल छिलवा दिए। मूँछ का एक हिस्सा कटवा दिया। जेब में रखे सारे पैसे छीन लिए।

राजस्थान के अजमेर में मौजूद ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत करने गए एक जायरीन से अभद्रता का मामला सामने आया है। सरवर हुसैन नाम के पीड़ित ने दरगाह के खादिमों पर अपने साथ अमानवीय हरकत का आरोप लगाया है। पीड़ित की आधी मूँछ काट कर सिर के बाल छील दिए गए। साथ ही सरवर के सारे पैसे भी छीन लिए गए। इस मामले में अब तक 3 खादिम गिरफ्तार किए जा चुके हैं। घटना रविवार (23 सितंबर 2023) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश के बुरहानपुर निवासी सरवर हुसैन ने पुलिस में घटना की शिकायत की है। शिकायत के मुताबिक रविवार को वे अपने दोस्त मनीष और आसिफ के साथ दरगाह में जियारत करने गए थे। तभी दरगाह में मौजूद एक खादिम सैयद रहमत अली ने उन सभी से जियारत के नजराने (पैसे) की डिमांड की। सरवर हुसैन ने मना किया तो खादिम के साथ मौजूद कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की। सरवर की पिटाई के बाद आरोपित उन्हें जबरन दरगाह के दूसरे हिस्से में ले गए।

शिकायत में सरवर ने बताया है कि आरोपितों ने उनके बाल छिलवा दिए। मूँछ का एक हिस्सा कटवा दिया। जेब में रखे सारे पैसे भी छीन लिए। खादिम रहमत अली के साथियों के नाम कासिम और मोहम्मद फैज़ सलमानी बताए जा रहे हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस में की। सरवर हुसैन का यह भी आरोप है कि उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज करने वालों में 3 महिलाएँ भी शामिल थीं। उलटे आरोपितों द्वारा सरवर को ही चोर और जेबकतरा बताया जाने लगा।

पुलिस ने सरवर हुसैन की शिकायत पर खादिम सैयद रहमत अली के साथ उसके साथी कासिम शेख और फैज़ सलमानी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी जगदीश मीणा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि बाकी आरोपितों की तलाश जारी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -