Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजतेजाब से बुरी तरह जलाया चेहरा, बॉडी को कुएँ में फेंका: राजस्थान में दलित...

तेजाब से बुरी तरह जलाया चेहरा, बॉडी को कुएँ में फेंका: राजस्थान में दलित युवती की निर्मम हत्या, गैंगरेप की भी आशंका; BJP नेता धरने पर बैठे

भाजपा सांसद किरोणी लाल मीणा ने कहा , "गुढ़ाचंद्रजी, टोडाभीम में 19 साल की दलित बेटी पर एसिड फेंक कुँए में डालने से दर्दनाक मृत्यु की सूचना सिहरन पैदा करने वाली है। मुझे इस बिटिया के साथ कुछ अनहोनी होने की भी आशंका है। पुलिस-प्रशासन इस पर पर्दा डालना चाहता है। प्रशासन द्वारा बेटी के शव को हिंडौन ले जाया गया है।"

राजस्थान के करौली जिले में 19 साल की दलित लड़की की हत्या का मामला सामने आया। आरोप है कि लड़की का अपहरण कर उसका बलात्कार किया गया। इसके बाद शव की पहचान न हो सके, इसके लिए आरोपितों ने तेजाब से जलाकर कुएँ में फेंक दिया। पीड़िता बुधवार (12 जुलाई 2023) से लापता थी। मृतक के परिजनों ने आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी और 50 लाख रुपए के मुआवजे तथा सरकार नौकरी की माँग की है। 

मीडिता रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला करौली के नदौती थाना क्षेत्र के की है। यहाँ गुरुवार (13 जुलाई 2023) रात एक कुएँ में शव पड़ा दिखाई दिया था। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कुएँ से निकाला। शव पर कई जगह घाव के निशान थे। इसके बाद शव की पहचान की गई। पुलिस का कहना है कि शव को तेजाब डालकर बुरी तरह से जलाने की कोशिश की गई है। फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद मामला पूरी तरह साफ हो जाएगा।

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर धरना-प्रदर्शन हो रहा है। भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी स्थानीय लोगों के साथ धरना प्रदर्शन में शामिल हैं। उनका कहना है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलने तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। मीणा ने ट्वीट कर कहा है, “गुढ़ाचंद्रजी, टोडाभीम में 19 साल की दलित बेटी पर एसिड फेंक कुँए में डालने से दर्दनाक मृत्यु की सूचना सिहरन पैदा करने वाली है। मुझे इस बिटिया के साथ कुछ अनहोनी होने की भी आशंका है। पुलिस-प्रशासन इस पर पर्दा डालना चाहता है। प्रशासन द्वारा बेटी के शव को हिंडौन ले जाया गया है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा है, “बेटी को न्याय दिलाने के लिए हिंडौन पहुँच गया हूँ। मुखिया जी, आजकल तो अखबारों के पन्ने भी बलात्कार मर्डर, गैंगवार जैसी खबरों से ही भरे हुए हैं। मुखिया जी थोड़ा बहुत काम गृह मंत्री के दायित्व का भी कर लीजिए। कम से कम 4 महीने तो इस प्रदेश की जनता पर ध्यान दे दीजिए।”

वहीं किरोड़ी लाल मीणा का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में वह अधिकारियों को फटकार लगाते दिखाई दे रहे हैं। 

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी इस घटना की जाँच की माँग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, “हिंडौन क्षेत्र में दलित कॉलेज छात्रा का एसिड से जला शव कुएं में मिलने का मामला दिल दहला देने वाला है, जो कि संदिग्ध प्रतीत होता है। प्रशासन को मामले की हर एंगल से जाँच करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लानी चाहिए। प्रदेश में बहन-बेटियों के साथ लगातार हो रहा अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए नेहरू-गाँधी परिवार की...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -