Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाज14 साल की दलित लड़की से गैंगरेप, वीडियो किया वायरल: शिबू गिरफ्तार, नाजिम फरार...

14 साल की दलित लड़की से गैंगरेप, वीडियो किया वायरल: शिबू गिरफ्तार, नाजिम फरार – UP पुलिस की 7 टीमें तलाश में

14 साल की पीड़िता बाजार गई थी। रास्ते में ही 5 लोग उसे खींच कर जबरन गन्ने के एक खेत में ले गए। इन 5 युवकों ने न सिर्फ सामूहिक बलात्कार किया, बल्कि इस पूरी वारदात का वीडियो भी बना लिया।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार (गैंगरेप) का मामला सामने आया है। पीड़िता दलित समुदाय की है। ये घटना सितम्बर 7 की है, जब किशोरी सामान लेने बाजार गई थी। उसके साथ 5 युवकों ने न सिर्फ बलात्कार किया, बल्कि इस पूरी वारदात का वीडियो भी बना लिया। पीड़िता ने थाने पहुँच कर पाँचों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसके बाद एक नामजद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दलित नाबालिग के साथ गैंगरेप की ये घटना सीतापुर स्थित इमलिया सुल्तानपुर की है। 14 साल की पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि जब वो बाजार गई थी, तब रास्ते में ही 5 लोग मिले और उसे खींच कर जबरन गन्ने के एक खेत में ले गए। वहाँ आरोपितों ने उसका गैंगरेप किया और वीडियो भी शूट कर लिया। साथ ही उन्होंने धमकी दी कि अगर इस घटना के बारे में किसी और को पता चला तो वो इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे।

सीतापुर के एसपी आरपी सिंह को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली, वो कई थानों की पुलिस लेकर इमलिया पहुँचे। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया। जहाँ एक नामजद आरोपित शिबू को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं नाजिम नामक आरोपित फरार है। एससपी ने एएसपी, सीओ के अलावा खैराबाद, रामकोट, बिसवां, मानपुर, महोली और हरगांव की पुलिस को इस मामले में जाँच के लिए लगाया गया है।

क्राइम ब्रांच भी इस मामले की जाँच में लगी हुई है। बाकी सभी आरोपितों की तलाश जारी है। ‘अमर उजाला’ की खबर के अनुसार, पीड़िता की भाभी की मृत्यु हो चुकी है। उसके भाई के ससुराल वालों ने दहेज़ प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था, जिस मामले में उसका भाई जेल में बंद है। उसके पिता भी इसी मामले में जेल में बंद हैं। ऐसे में दलित समुदाय की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए यूपी पुलिस त्वरित कार्रवाई कर रही है।

इस मामले में कौशल नामक के एक व्यक्ति का भी नाम सामने आया है, जो पीड़िता का परिचित है। उसे भी इस मामले में नामजद किया गया है। पीड़िता कौशल से काफी पहले से संपर्क में थी और उसके साथ ही बाइक से बाजार जा रही थी। एसपी ने कहा है कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाली पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की जाएगी। गैंगरेप के साथ-साथ SC/ST एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जाँच के लिए 7 टीमें गठित की गई हैं।

‘दैनिक जागरण’ की खबर के अनुसार, आरोपितों ने पीड़िता का वीडियो बना कर वायरल भी कर दिया। नाबालिग पीड़िता अपने छोटे भाई के साथ अपने चाचा के यहाँ रहती है। जो कौशल उसे घटनास्थल पर छोड़ कर फरार हो गया, वो पीड़िता का रिश्तेदार ही है। पुलिस इस पर भी जाँच कर रही है कि एक सप्ताह बाद तहरीर क्यों दाखिल की गई। प्रशासन ने पीड़िता की आर्थिक मदद के लिए भी आश्वासन दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस: ‘खोजी’ पत्रकारिता का भ्रमजाल, जबरन बयानबाजी और ‘टाइमिंग’- देश के खिलाफ हर मसाले का प्रयोग

दुनिया भर में कुल जमा 23 स्मार्टफोन में 'संभावित निगरानी' को लेकर ऐसा बड़ा हल्ला मचा दिया गया है, मानो 50 देशों की सरकारें पेगासस के ज़रिए बड़े पैमाने पर अपने नागरिकों की साइबर जासूसी में लगी हों।

पिता ने उधार लेकर करवाई हॉकी की ट्रेनिंग, निधन के बाद अंतिम दर्शन भी छोड़ा: अब ओलंपिक में इतिहास रच दी श्रद्धांजलि

वंदना कटारिया के पिता का सपना था कि भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीते। बचपन में पिता ने उधार लेकर उन्हें हॉकी की ट्रेनिंग दिलवाई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,163FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe