Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजशेर मोहम्मद ने बच्ची से बलात्कार कर के लिया बकरियों की पिटाई का 'बदला',...

शेर मोहम्मद ने बच्ची से बलात्कार कर के लिया बकरियों की पिटाई का ‘बदला’, अब पेड़ से लटकी मिली लाश: पॉक्सो के तहत केस दर्ज होने के बाद से था फरार

घटना बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र की है। यहाँ के एक गाँव में रहने वाले 60 साल के शेर मोहम्मद पर उनके ही पड़ोसी ने अपनी 5 वर्षीया नाबालिग बच्ची से रेप का आरोप लगाया था।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में 60 साल के बुजुर्ग शेर मोहम्मद की पेड़ से लटकती लाश मिली है। शेर मोहम्मद पर उनके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने अपनी 5 साल की नाबालिग बच्ची से रेप का आरोप लगाया था। पुलिस ने शेर मोहम्मद के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में FIR दर्ज की थी। यह मामला एक ही समुदाय के बीच का बताया जा रहा है। शेर मोहम्मद के घर वालों ने बच्ची के घर वालों पर अपने परिजन की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। घटना गुरुवार (5 अक्टूबर, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र की है। यहाँ के एक गाँव में रहने वाले 60 साल के शेर मोहम्मद पर उनके ही पड़ोसी ने अपनी 5 वर्षीया नाबालिग बच्ची से रेप का आरोप लगाया था। शिकायत में बताया गया है कि बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान वो अचानक ही लापता हो गई। खोजबीन के दौरान पीड़ित परिजनों ने शेर मोहम्मद के घर पहुँचने का दावा किया। उन्होंने बताया कि उस समय शेर मोहम्मद बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहा था। बच्ची की तबीयत खराब होने और उनके लहूलुहान होने की जानकारी देते हुए पीड़ित परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया।

आखिरकार मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शेर मोहम्मद के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धाराओं में FIR दर्ज कर के उसकी तलाश शुरू कर दी। पूछताछ के लिए शेर मोहम्मद के घर से कुछ लोगों को थाने भी बुलवाया गया। इस बीच आरोपित फरार हो गया था। 6 अक्टूबर को शेर मोहम्मद की लाश गाँव के पास ही एक पेड़ पर लटकी मिली। इस नए मोड़ की जाँच करती पुलिस ने प्रथम दृष्टया ये माना है कि आरोपित ने पुलिस की कार्रवाई के डर या पश्चाताप से आत्महत्या कर ली है।

वहीं शेर मोहम्मद के घर वालों ने बच्ची के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक के घर वालों ने आरोप लगाया कि उनकी बकरियाँ पड़ोसी के घर अक्सर चरते हुए चली जाया करती थीं। इस बात से पड़ोसी शेर मोहम्मद से नाराज रहता था। घटना के दिन भी शेर मोहम्मद की बकरियाँ पड़ोसी के घर पहुँच गईं थीं। आरोप है कि इन बकरियों को पड़ोसी ने मारा-पीटा। शेर मोहम्मद ने अपनी बकरियों की पिटाई का विरोध किया। इस बात पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। शेर मोहम्मद के घर वालों के अनुसार इसी बात से गुस्सा हो कर पड़ोसी परिवार ने उनके ऊपर अपने घर की 5 वर्षीया बच्ची से दुष्कर्म का झूठा केस कर दिया था।

पुलिस ने शेर मोहम्मद का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शेर मोहम्मद के घर वालों ने पीड़िता बच्ची के घर वालों पर अपने परिजन की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस दोनों पक्षों के आरोपों की जाँच कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -