Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज'जल्द ही मार दूँगा': CM योगी को जान से मारने की धमकी, UP डायल...

‘जल्द ही मार दूँगा’: CM योगी को जान से मारने की धमकी, UP डायल 112 पर आया व्हाट्सएप मैसेज

इससे पहले झारखंड के रहने वाले अमन रजा नामक व्यक्ति ने सीएम योगी को गोली मारने की धमकी दी थी। उसने यह धमकी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी थी। इस मामले में यूपी एटीएस जाँच कर रही है। इसी तरह राजस्थान के सरफराज ने डायल-112 पर व्हाट्सएप कर सीएम योगी की बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को जान से मारने की धमकी दी गई। यह धमकी आपातकालीन सेवाओं के लिए जारी किए गए नंबर डायल-112 पर व्हाट्सएप मैसेज कर दी गई है। धमकी भरा मैसेज रविवार (23 अप्रैल 2023) रात भेजा गया।

सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी का मैसेज डायल-112 के मुख्यालय की सोशल मीडिया डेस्क को व्हाट्सएप पर मिला। धमकी देने वाले व्यक्ति ने इस मैसेज में लिखा है, “सीएम योगी को मार दूँगा जल्द ही”। योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पुलिस और जाँच एजेंसियाँ एलर्ट पर हैं। जिस व्हाट्सएप नंबर से मैसेज भेजा गया था, उसकी गहनता से जाँच की जा रही है।

फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 506, 507 और IT एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर सोमवार (24 अप्रैल 2023) को दर्ज हुई।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकियाँ

बता दें कि इससे पहले गत 18 अप्रैल 2023 को झारखंड के रहने वाले अमन रजा नामक व्यक्ति ने सीएम योगी को गोली मारने की धमकी दी थी। उसने यह धमकी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी थी। इस मामले में यूपी एटीएस जाँच कर रही है। अमन रजा की गिरफ्तारी के लिए जाँच टीम झारखंड के बोकारो भी गई थी। लेकिन वह नहीं मिला।

गौरतलब है कि अगस्त 2022 में भी डायल-112 पर व्हाट्सएप कर सीएम योगी की बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने जाँच करते हुए राजस्थान के भरतपुर से सरफराज नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के समय उसके पास से एक अन्य पत्र भी मिला था। इस पत्र में, 15 दिन के भीतर सीएम योगी की बम से उड़ाने के बारे में लिखा हुआ था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -