Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाजबुर्के पर हो रही थी बात, मुस्लिम भीड़ ने किया हमला: RSS नगर प्रचारक...

बुर्के पर हो रही थी बात, मुस्लिम भीड़ ने किया हमला: RSS नगर प्रचारक के सिर में चोट, UP की घटना

हमले के लिए लोहे की रॉड और लाठियों का प्रयोग किया गया। हमलावरों की नियति भाँप कर पीड़ित खुद को बचाने के लिए एक दुकान में घुस गए गए। लेकिन हमलावरों ने उनका पीछा वहाँ भी नहीं छोड़ा।

कर्नाटक में चल रहे बुर्का विवाद पर चर्चा कर रहे कुछ लोगों पर उत्तर प्रदेश में मुस्लिम भीड़ ने हमला कर दिया। हमले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नगर प्रचारक भी घायल हो गए। घटना घाटमपुर के कोटद्वार मोहल्ला स्थित पुरानी बाजार का है। घटना 20 फरवरी (रविवार) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के दिन शाम लगभग 5 बजे कुछ लोग आपस में बातचीत कर रहे थे। इस बीच किसी ने कर्नाटक में चल रहे बुर्का विवाद पर बहस छेड़ दी। इससे नाराज हो कर अबरार अहमद, अमीर हसन, समीर कैंडा, शहाबुद्दीन ने लगभग 20 लोगों के साथ संघ के शाखा शिक्षक यशराज और आरएसएस के नगर प्रचारक भास्कर सिंह उर्फ मनीष पर हमला कर दिया। हमले में गुड्डू, छोटे, जुल्फकार, इफ्तिखार, इतिश्याक, कासिम, सद्दाम, कमल हसन, शाहिद भी शामिल बताए जा रहे हैं।

FIR

यह चर्चा अनूप सिंह के घर के आगे चल रही थी। हमले के लिए लोहे की रॉड और लाठियों का प्रयोग किया गया। हमलावरों की नियति भाँप कर पीड़ित खुद को बचाने के लिए एक दुकान में घुस गए गए। लेकिन हमलावरों ने उनका पीछा वहाँ भी नहीं छोड़ा। आरोप है कि इस दौरान पीड़ित भास्कर सिंह के गले से सोने की चेन और जेब में पड़े 35 हजार रुपए भी लूट लिए गए।

घटना के बाद इलाके में तनाव फ़ैल गया। इसके मद्देनजर भारी पुलिस बल को लगाया गया है। पुलिस ने इस मामले में अबरार अहमद, छोटे उर्फ़ अमीर हसन, समीर कैड़ा, शहाबुद्दीन सहित 10-12 अज्ञात आरोपितों पर केस दर्ज किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -