Friday, October 22, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली: CRPF के एक ही बटालियन के 122 जवान कोरोना संक्रमित, 150 की रिपोर्ट...

दिल्ली: CRPF के एक ही बटालियन के 122 जवान कोरोना संक्रमित, 150 की रिपोर्ट का इंतजार

CRPF में अब तक संक्रमण के 127 मामले सामने आए हैं। इनमें से एक जवान ठीक हो चुका है। 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की मौत हो चुकी है। दिल्ली में जवानों के संक्रमित मिलने के बाद कैंप सील कर दिया गया है।

दिल्ली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 68 और जवान कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। ये सभी जवान पूर्वी दिल्ली में बटालियन के एक कैंप से जुड़े हैं। इस बटालियन में अब तक कुल 122 जवान संक्रमित पाए गए हैं। कैंप को सील कर उसे सैनिटाइज किया जा रहा है।

वैसे CRPF में अब तक संक्रमण के 127 मामले सामने आए हैं। इनमें से एक जवान ठीक हो चुका है। 55 वर्षीय सब इंस्पेक्टर की मौत हो चुकी है। उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शोक जाहिर किया था।

संक्रमित जवानों को पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेज-3 स्थित सीआरपीएफ की 31वीं बटालियन के बेस कैंप से कुछ दूर मंडावली में दिल्ली सरकार के एक केंद्र में क्वारंटाइन कर रखा गया है। अभी 150 जवानों की जाँच रिपोर्ट आनी बाकी है। स्वास्थ्य विभाग लगातार सभी की मॉनीटरिंग कर रहा है। सीआरपीएफ देश की सबसे बड़ी पैरामिलिट्री फोर्स है। इस महामारी में इन पर लॉकडाउन का ठीक से पालन करवाने की जिम्मेदारी है, लेकिन अब कोरोना इन्हें ही चेपट में ले रहा है।

दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पहले निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकले जमातियों की वजह से पूरे देश में संक्रमण फैला। अब आजादपुर मंडी से अलग-अलग राज्य में फैला संक्रमण चिंता का विषय बना हुआ है। दिल्ली में अब तक संक्रमण के 4966 मामले सामने आ चुके हैं। 3738 मामले एक्टिव हैं। 61 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1167 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

हालात को देखते हुए केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है। हालॉंकि ग्रीन और ऑरेंज जोन में काफी ढील दी गई है। लेकिन, पूरी दिल्ली रेड जोन के अंतर्गत है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वैध प्रमाण पत्र, सरकारी नियमों के चंगुल में फँसे पाकिस्तान से आए 800 हिन्दू: अब इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट में बिजली देने से...

उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में रह रहे 800 पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों की जिंदगी में सालों से अँधेरा है। पिछले कई सालों से यह लोग यहाँ पर अँधेरे में रहने के लिए मजबूर हैं।

देश की आन के लिए खालिस्तानियों से भिड़ा, 6 माह ऑस्ट्रेलिया जेल में रहा: देखें विशाल जूड की ऑपइंडिया से खास बातचीत

ऑपइंडिया की एडिटर-इन-चीफ नुपूर जे शर्मा ने उनका साक्षात्कार लिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने उन घटनाओं का जिक्र किया जिसके कारण वह दोषी बनाए गए और जेल में रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,632FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe