Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाज2 हिंदू भाइयों को मस्जिद की ओर खींचा, बचाने गई दादी को घेर कर...

2 हिंदू भाइयों को मस्जिद की ओर खींचा, बचाने गई दादी को घेर कर मारा: घटना दिल्ली की, आरोपित – शौकीन, नईम सहित कई

ऑपइंडिया के पास इस घटना की FIR मौजूद है। दर्ज मुकदमे के अनुसार दोनों भाइयों के साथ पहले से मौजूद 3-4 लड़के बदतमीजी करने लगे। इतना ही नहीं, उन्हें खींच कर मस्जिद की तरफ ले जाने लगे। बच्चों को बचाने पहुँचीं दादी कुसुम देवी को मुस्लिम भीड़ ने...

देश की राजधानी दिल्ली में एक परिवार के साथ मारपीट की घटना हुई है। पीड़ित परिवार हिंदू है। जो आरोपित हैं, वो मुस्लिम हैं। यह घटना उत्तरी आउटर दिल्ली के भलस्वा डेयरी क्षेत्र की है। घटना शुक्रवार (5 नवम्बर 2021) की शाम लगभग 7 बजे की है। घटना का केंद्र है – मुकुंदपुर पार्ट 1, गली नंबर 13, निकट नबी मस्जिद। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

ऑपइंडिया के पास इस घटना की FIR मौजूद है। दर्ज मुकदमे में पीड़िता कुसुम देवी के अनुसार उनका छोटा पोता एक दुकान पर दूध खरीदने गया था। रास्ते में 2 अनजान लड़के उससे पैसा छीनने लगे। वह रोते हुए घर आया और अपने 12 साल के बड़े भाई के साथ उस स्थान पर दोबारा गया। जब ये दोनों भाई वहाँ पहुँचे तो पहले से मौजूद 3-4 लड़के दोनों भाइयों के साथ बदतमीजी करने लगे। इतना ही नहीं, उन्हें खींच कर मस्जिद की तरफ ले जाने लगे।

जब इस बात की जानकारी दोनों बच्चों के घर वालों को हुई तो वो मौके की तरफ दौड़े। दादी कुसुम देवी के अनुसार भोला प्रॉपर्टी नाम से काम करने वाला शौकीन उनसे झगड़ा करने लगा। उसने कुसुम देवी और बच्चों के साथ मारपीट की। इसी के साथ उसने 15-20 और लोगों को बुला लिया। कुसुम देवी ने भीड़ में मारपीट करने वालों में शौक़ीन के अलावा ज़हीम, नईम, आलम और छोटे को पहचाना है।

इस मामले की जानकारी जैसे ही हिन्दू संगठनों को हुई, वो सब पीड़ित परिवार के घर पहुँचने लगे। पुलिस ने इस मामले में धारा 323, 341, 356, 379, 506 और 34 IPC के तहत केस दर्ज किया है। इस केस की विवेचना सब इंस्पेक्टर संदीप नरवाल कुमार को सौंपी गई है। कानूनी जानकारों के मुताबिक इन सभी धाराओं में 7 साल से कम की सज़ा है।

महाकाल सेना नाम के एक संगठन ने पीड़ित परिवार के घर से न्याय की माँग की है। परिवार के साथ जारी वीडियो में न्याय न मिलने पर सड़कों पर उतरने की बात कही गई है। इस वीडियो में भलस्वा डेरी थाना पुलिस पर पीड़ित परिवार को ही पीटने और उनसे पैर पकड़वाने का आरोप लगाया जा रहा।

इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल नाम के हिन्दू संगठनों ने इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन सभी ने पीड़ित परिवार के घर से वीडियो भी जारी किए हैं। इस मामले की विस्तृत जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस के DCP आउटर नॉर्थ को बार-बार सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, हालाँकि उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -