Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली के कब्रिस्तान से निकला 54 साल की हिंदू महिला का शव: मुबीन ने...

दिल्ली के कब्रिस्तान से निकला 54 साल की हिंदू महिला का शव: मुबीन ने साथियों के साथ मिलकर हत्या की, सैय्यद अली को पैसे देकर दफन किया

गिरफ्तार लोगों में मुबीन, रेहान, नवीन और सैय्यद अली शामिल हैं। सैय्यद अली कब्रिस्तान का केयरटेकर है। मुबीन खान ने रेहान और नवीन की मदद से महिला की हत्या की थी। उसके बाद केयरटेकर को 5 हजार रुपए का लालच देकर लाश कब्रिस्तान में दफन कर दिया।

दिल्ली में एक 54 साल की हिंदू महिला को हत्या के बाद कब्रिस्तान में दफन कर देने का मामला सामने आया है। करीब 10 दिन बाद महिला का शव निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया है। इस महिला की पहचान मीना के तौर पर हुई है। इस मामले में चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

गिरफ्तार लोगों में मुबीन, रेहान, नवीन और सैय्यद अली शामिल हैं। सैय्यद अली कब्रिस्तान का केयरटेकर है। मुबीन खान ने रेहान और नवीन की मदद से महिला की हत्या की थी। उसके बाद केयरटेकर को 5 हजार रुपए का लालच देकर लाश कब्रिस्तान में दफन कर दिया।

पुलिस ने बताया है कि मीना रेहड़ी पटरी वालों को ब्याज पर पैसे देती थी। आरोपितों ने भी उससे पैसे ले रखे थे। पैसे वापस माँगे जाने पर उन्होंने उसकी हत्या कर दी। एक रिपोर्ट के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में महिला आखिरी बार मोबीन और नवीन के साथ देखी गई थी। पूछताछ में उन्होंने उसे अपने कमरे पर ले जाने और तकिए से मुँह दबाकर हत्या करने की बात मानी है।

मीना 2 जनवरी 2023 से मंगोलपुरी से लापता थी। बाहरी दिल्ली के डीएसपी हरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया, “रेहान, मुबीन और नवीन को महिला के साथ अंतिम बार देखा गया था। उन्होंने ही मीना हत्या की थी। हमने कब्रिस्तान के केयरटेकर सैय्यद अली को भी गिरफ्तार किया है। उसने 5000 रुपए की लालच में तीनों आरोपितों को कब्रिस्तान में शव दफनाने की इजाजत दी थी।”

सिंह ने बताया, “2 जनवरी 2023 को मंगोलपुरी थाने में मीना की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। जाँच के दौरान सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत बरामद किए गए। इस आधार पर मुबीन और नवीन को पकड़ा गया। उन्होंने रेहान के साथ मिलकर महिला की हत्या करने का खुलासा किया।”

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि उन्होंने हत्या करके मीना के शव को नांगलोई क्षेत्र के कब्रिस्तान में दफना दिया था। आरोपितों की निशानदेही पर मीना का शव बुधवार (11 जनवरी 2023) को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किए गए ऑटो को भी बरामद कर लिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेचुरल फार्मिंग क्या है, बजट में क्यों इसे 1 करोड़ किसानों से जोड़ने का ऐलान: गोबर-गोमूत्र के इस्तेमाल से बढ़ेगी किसानों की आय

प्राकृतिक खेती एक रसायनमुक्त व्यवस्था है जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है, जो फसलों, पेड़ों और पशुधन को एकीकृत करती है।

नारी शक्ति को मोदी सरकार ने समर्पित किए ₹3 लाख करोड़: नौकरी कर रहीं महिलाओं और उनके बच्चों के लिए भी रहने की सुविधा,...

बजट में महिलाओं की हिस्सेदारी कार्यबल में बढ़ाने पर काम किया गया है। इसके अलावा कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित करने का भी ऐलान हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -