Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजजिसके घर से पकड़े गए 4 आतंकी, बग्गा ने उसे बताया अरविंद केजरीवाल का...

जिसके घर से पकड़े गए 4 आतंकी, बग्गा ने उसे बताया अरविंद केजरीवाल का करीबी: दिल्ली में 15 अगस्त को बड़े हमले की थी तैयारी, कनाडा से जुड़े हैं तार

पुलिस ने कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंट सिंह से जुड़े चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली में पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI आतंकी गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। रविवार (14 अगस्त, 2022) को स्वतंत्रता दिवस से 1 दिन पहले पंजाब पुलिस ने दिल्ली से ISI के 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई में दिल्ली पुलिस ने भी उसका सहयोग किया। दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने आरोप लगाया है कि ये गिरफ़्तारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी विपिन जाखड़ के घर से हुई है।

पुलिस ने कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंट सिंह से जुड़े चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने जानकारी दी है कि इस कार्रवाई में 3 हथगोले, 1 आईईडी, दो 9 मिमी पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। आरोपितों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। मूल रूप से पंजाब के मोगा का अर्शदीप सिंह कनाडा में रहता है। अप्रैल 2022 में भी उसके दो साथी दबोचे गए थे।

BJYM के नेशनल सेक्रेटरी तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस कार्रवाई पर ट्वीट करते हुए कहा, “दिल्ली में 15 अगस्त को बम ब्लास्ट की साज़िश रचने वाले गिरफ़्तार आतंकवादी अरविंद केजरीवाल के करीबी विपिन के घर में छुपे हुए थे। केजरीवाल का आतंकी प्यार का बड़ा खुलासा।” पंजाब मूल के कई अपराधी कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में रह कर अपना नेटवर्क चला रहे हैं। पकिस्तान से उन्हें सहयोग मिलता है और खालिस्तानी एजेंडे को आगे बढ़ाने में ये देश विरोधी काम करते हैं।

गोयला डेरी इलाके से ये गिरफ़्तारी हुई। ये स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में किसी आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। द्वारका जिले के छावला थाना क्षेत्र के इलाके में छिपे इन आतंकियों की पंजाब पुलिस को मोगा की एक घटना के सम्बन्ध में तलाश थी। इनमें से दो आरोपित वॉन्टेड की सूची में थे। विपिन जाखड़ कारोबारी है, जो इन आतंकियों को लॉजिस्टिक्स सपोर्ट मुहैया करा रहा था। साथ ही वो इन आतंकियों के आवागमन औरठिकाने बदलने में भी मदद कर रहा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -