Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजअनजान लड़कियों के सामने कपड़े उतार देता है मोहम्मद रिजवान, महिला पुलिसकर्मियों को भी...

अनजान लड़कियों के सामने कपड़े उतार देता है मोहम्मद रिजवान, महिला पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ता है: समंदर घूमने आने वाली लड़कियों को निशाना बनाने का आरोप

जब हमने इस प्रोफ़ाइल को और खंगाला तो पाया गया कि एक ही नहीं बल्कि कई वीडियो में मोहम्मद रिज़वान अनजान लड़कियों को अपनी तरफ आकर्षित दिखाते हुए रील बना चुका है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे महाराष्ट्र के मुंबई का बताया जा रहा। इस वीडियो में एक युवक रील बनाने के दौरान अपनी बॉडी का प्रदर्शन अनजान महिलाओं के आगे करता दिखाई दे रहा। युवक का नाम मोहम्मद रिज़वान है जिस पर रील के दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों को भी टारगेट करने का आरोप है। नेटिज़ेंस मुंबई पुलिस से रिज़वान पर कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

पाञ्चजन्य के पत्रकार शिवम दीक्षित ने रविवार (16 मार्च 2024) को मोहम्मद रिज़वान से जुड़े 4 वीडियो अपने X हैंडल पर शेयर किए हैं। अपने कैप्शन के तौर पर उन्होंने लिखा, “नाम – मोहम्मद रिजवान। निवासी – धारावी, मुम्बई। काम – पब्लिसिटी के लिए बार-बार महिला पुलिसकर्मी, और समुद्र किनारे घूमने आई हिंदू लड़कियों को साजिशन टारगेट बनाना और उसकी विडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करना। वहीं बुर्के और हिजाब वाली मुस्लिम लड़की के साथ विडियो सभ्यता और प्रेम का बनावटी परिचय देकर इस्लाम के प्रति आकर्षित करना।”

इसके बाद शिवम ने मुंबई पुलिस को अपने ट्वीट में टैग किया और लिखा, “ये मोहम्मद रिजवान वर्दी वाली देवियों को लक्ष्य बनाकर करोड़ों महिलाओं की रोल मॉडल की छवि को बट्टा लगा रहा है। और हाँ मोहम्मद रिजवान.. तुमसे कहीं ज्यादा सुंदर और हैंडसम लड़के पुलिस की वर्दी पहनकर इस देश की सेवा में लगे हैं। बच के रहना उनसे… किसी दिन सामना हो गया तो तुम्हारी हीरोपंती सेकेंड से पहले उतार देंगे।” शिवम ने रिज़वान की गिरफ्तारी होने तक लोगों से शेयरिंग जारी रखने की अपील की है।

वायरल कई वीडियो में कथित तौर पर मोहम्म्द रिज़वान कभी शहर के अंदर तो कभी समुद्र के किनारे छोटी-छोटी रील्स बनाता है। इन रील्स में वह लड़कियों को कभी स्लीवलेस टी शर्ट पहन कर तो कभी अपनी कमीज उतार कर अपने डौले दिखाता है। बाद में वह लड़कियों पर कैमरे ऐसे सेट करता है जैसे कि वो सभी उसे ही देख रहीं हो। इन रील्स में लड़कियों के तौर पर रिज़वान ने कई बार उन महिला पुलिसकर्मियों को दिखाया है जो अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं।

वीडियो को रोमांटिक रंग देने के लिए रिज़वान बैकग्राउंड म्यूजिक का सहारा लेता है। मोहम्मद रिजवान की इन करतूतों को कई अन्य X हैंडलों ने भी कार्रवाई की माँग के साथ शेयर किया है। ऑपइंडिया ने मोहम्मद रिज़वान की पड़ताल की तो हमें उसका फेसबुक हैंडल मिला। उसने अपनी प्रोफ़ाइल ‘रिज़वान लाइफस्टइल’ नाम से बनाई है। अपने परिचय के तौर पर रिज़वान फिटनेस मॉडल लिखता है। वह मुंबई के धारावी इलाके का रहने वाला है। शनिवार (16 मार्च) को ही रिज़वान ने ‘अल्हमदुल्लिल्लाह’ लिख्नते हुए अपनी सेल्फी शेयर की है जिसमें उसने अपनी लोकेशन मुंबई लिखी है।

जब हमने इस प्रोफ़ाइल को और खंगाला तो पाया गया कि एक ही नहीं बल्कि कई वीडियो में मोहम्मद रिज़वान अनजान लड़कियों को अपनी तरफ आकर्षित दिखाते हुए रील बना चुका है। कम से कम 3 ऐसे वीडियो भी हैं जिसमें उसने आम लड़कियों के बदले ड्यूटी पर तैनात मुमाई पुलिस की महिला स्टाफ को इसी तरह से दिखाने की कोशिश की है। रिज़वान की धारावी इलाके में एक दुकान भी है। हालाँकि, रिज़वान अपनी हरकतों खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे मूवमेंट से बेपरवाह नजर आ रहा है। उसने अपनी 16 मार्च को ही बनाई गई रील में भी समंदर के किनारे बैठी कुछ लड़कियों के आगे टी शर्ट उतारी है।

हावभाव से तो यह भी लगता है कि कई महिला पुलिस स्टाफ और अन्य लड़कियों को यह भी नहीं पता रहता कि उनका इस्तेमाल कोई रिज़वान अपनी रील में कर रहा है। फिलहाल रिज़वान के खिलाफ लगातार उठ रही कार्रवाई की माँग पर अभी तक मुंबई पुलिस का कोई जवाब नहीं आया है। मुंबई पुलिस का आधिकारिक वर्जन या कोई अन्य अपडेट आने के बाद उसे खबर में अपडेट किया जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -