Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-समाजदलित लड़की को नग्न कर पीटा, जलाया… DMK विधायक के बेटे-बहू के घर काम...

दलित लड़की को नग्न कर पीटा, जलाया… DMK विधायक के बेटे-बहू के घर काम करती थी नाबालिग, NEET क्लियर कर बनना चाहती है डॉक्टर

कल्लाकुरिची जिले के थिरुंगुंद्रम गाँव की रहने वाली 18 साल की लड़की ने ये आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि अप्रैल 2023 में उसे एजेंसी के माध्यम से एंटो मथिवानन के घर पर काम के लिए रखा गया था।

तमिलनाडु में DMK नेता और विधायक I करुणानिधि के बेटे एंटो मथिवानन और उनकी पत्नी पर गंभीर आरोप लगे हैं। दोनों पर अपनी घरेलू सहायिका पर अत्याचार करने, प्रताड़ित करने, मारने, जलाने जैसे आरोप लगे हैं, साथ ही उसके कोई मेडिकल हेल्प न देने का भी आरोप है। ये आरोप 18 साल की लड़की ने लगाए है, जो उनके घर पर 16 हजार रुपए प्रति माह पर घरेलू सहायिका का काम करती थी। लड़की अनुसूचित जाति से आती है और 12वीं की पढ़ाई के बाद नीट की कोचिंग का खर्च उठा सके, इसलिए घरेलू सहायिका के तौर पर काम कर रही थी।

ये मामला चेन्नई का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल्लाकुरिची जिले के थिरुंगुंद्रम गाँव की रहने वाली 18 साल की लड़की ने ये आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि अप्रैल 2023 में उसे एजेंसी के माध्यम से एंटो मथिवानन के घर पर काम के लिए रखा गया था। ये लोग बात-बात पर विधायक का बेटा-बहू होने का धौंस दिखाते थे और काम में छोटी सी भी गलती होने पर उसकी पिटाई करते हैं।

लड़की का आरोप है कि विधायक करुणानिधि की बहू मर्लिना एन ने उसकी पिटाई के बाद उसका फोन भी छीन लिया। लड़की ने कहा कि उसे काम छोड़ना है, तो उन्होंने इनकार कर दिया। लड़की पढ़ाई-लिखाई में अच्छी है और 12वीं की परीक्षा में 70 प्रतिशत से ज्यादा अंक ला चुकी है। उसकी इच्छा है कि वो NEET पास करके MBBS की पढ़ाई करे और डॉक्टर बने।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, डीजीपी को दिए गए शिकायत में लड़की ने बताया है कि मर्लिना ने उसे निर्वस्त्र किया, उसे पीटा और पानी में मिर्ची डालकर पिलाया। यही नहीं, एंटो मथिवानन ने भी उसे पीटा। उसे काम के पैसे भी नहीं दिए गए और किसी को बताने पर विधायक के बेटे-बहू होने की धौंस दी गई। वो ये सब सहती रही। लेकिन 15 जनवरी को जब पोंगल के मौके पर घर पहुँची, तब जाकर उसकी चोट के बारे में घरवालों को पता चला। इसके बाद 16 जनवरी को सरकारी अस्पताल से डॉक्टर ने पुलिस को सूचना दी और शिकायत दर्ज कराई।

इस मामले में नीलांगराई की महिला पुलिस ने अस्पताल पहुँचकर बच्ची से पूछताछ की, तब जाकर ये मामला सामने आया। इस मामले में लड़की का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो अपने ऊपर हुए अत्याचारों को बता रही है। अब इस मामले में एविडेंस नाम के एनजीओ ने भी हस्तक्षेप किया है और डीजीपी के पास शिकायत भेजी है। बताया गया है कि लड़की की आँखों के ऊपर, माथे पर चोट के निशान पाए गए हैं। साथ ही उसके दोनों हाथ भी जले हुए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भाजपा विधायक T राजा सिंह हैदराबाद में गिरफ्तार: हमले के शिकार गोरक्षकों से जा रहे थे मिलने, आरोप- मूकदर्शक बनी रही थी तेलंगाना पुलिस

तेलंगाना के मेडक में गौ रक्षा कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले में 2 लोग घायल। मिलने जा रहे भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार।

बाबरी अब मस्जिद नहीं ‘ढाँचा’, राम मंदिर ‘राष्ट्रीय गर्व’, अयोध्या ‘पवित्र स्थल’: NCERT ने 12वीं की किताब में किया बदलाव, सुप्रीम कोर्ट के फैसले...

अयोध्या को भारत के सबसे पवित्र स्थलों में से एक बताया गया है। राम जन्मभूमि को 'राष्ट्रीय गर्व' लिखा गया है। सन् 1528 में इसे तोड़ कर यहाँ ढाँचा बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -