Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजघोटाले की साजिश रचने वाला, जो CM केजरीवाल से भी मिला था... दिल्ली शराब...

घोटाले की साजिश रचने वाला, जो CM केजरीवाल से भी मिला था… दिल्ली शराब घोटाले में ED ने अब सांसद के बेटे को दबोचा, मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि दिल्ली आबकारी नीति और शराब घोटाला मामले में राघव रेड्डी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

दिल्ली के शराब घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वाईएसआर कॉन्ग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे मगुंटा राघव रेड्डी (Magunta Raghava Reddy) को गिरफ्तार किया। राघव रेड्डी पर कथित शराब घोटाला मामले में मनी लांड्रिंग का आरोप है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी बीते कुछ दिनों से राघवरेड्डी से पूछताछ कर रही थी। हालाँकि वह जाँच में सहयोग नहीं कर रहे थे। इसलिए उनकी गिरफ्तारी की गई है। ईडी शनिवार (11 फरवरी, 2023) दोपहर राघव रेड्डी को कोर्ट में पेश कर सकती है। ईडी इस मामले में, अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं इस सप्ताह यह तीसरी गिरफ्तारी है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि दिल्ली आबकारी नीति और शराब घोटाला मामले में राघव रेड्डी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। साथ ही संदेह है कि कथित घोटाले की योजना तैयार करने में भी राघव रेड्डी की बड़ी भूमिका रही है। साथ ही आरोप है कि उसने इस मामले में मनी लांड्रिंग समेत अन्य तरीकों से लाभ प्राप्त किया।

गौरतलब है कि ईडी ने इस मामले की जाँच करते हुए बीते सप्ताह पंजाब में दबिश दी थी। इस दौरान ईडी ने पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के बेटे गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया था। साथ ही ईडी ने रथ प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक राजेश जोशी को भी गिरफ्तार किया था। कोर्ट में दाखिल आरोप पत्र के मुताबिक, शराब खुदरा विक्रेताओं, थोक विक्रेताओं और निर्माताओं का ‘साउथ ग्रुप’ है। इस ग्रुप का एक कार्टेल आबकारी नीति के हिस्से के रूप है।

वहीं सीबीआई ने तेलंगाना के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट और केसीआर की बेटी कविता के पूर्व ऑडिटर बुचिबाबू गोरंटला को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने कहा था कि गोरंटला जाँच में सहयोग न करते हुए जवाब देने में टालमटोल कर रहा था। इसके बाद उसकी गिरफ्तारी की गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -